Gangster Lawrence Bishnoi Arrest- India TV Hindi
Image Source : ANI
Gangster Lawrence Bishnoi Arrest

Highlights

  • औपचारिक रूप से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को किया गया गिरफ्तार
  • पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली की अदालत में किया पेश
  • दिल्ली पुलिस ने भी मांगी थी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी

Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली की एक अदालत ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े मामले की जांच के संबंध में पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब ले जाने के लिए आज मंगलवार को ट्रांजिट रिमांड प्रदान कर दी। पंजाब पुलिस ने मामले में लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने के बाद उसे अदालत के समक्ष पेश किया, जिसके बाद अदालत ने आदेश पारित किया। 

अदालत ने राज्य पुलिस को बिश्नोई को बुधवार को मानसा अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया। पंजाब पुलिस ने कहा था कि मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल था। बता दें कि पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली की अदालत ने आज पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की इजाजत दी थी। 

वहीं, दिल्ली पुलिस ने भी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने आज पंजाब पुलिस की मांग मान ली। इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था, जहां कोर्ट में पंजाब पुलिस भी मौजूद रही। कोर्ट में पंजाब के एडवोकेट जनरल ने लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी दाखिल की। साथ ही दिल्ली पुलिस ने भी लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी मांगी थी।

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा था, “जिस मामले में हम पूछताछ कर रहे, उस मामले में हमें कुछ खास नहीं पता चला है, इसलिए हमें कस्टडी चाहिए.” वहीं, पंजाब पुलिस ने सिद्धू मुसेवाला हत्या का जिक्र किया था। पंजाब पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो का जिक्र करते हुए कहा, “उस मर्डर की जिम्मेदारी ली गई है। लॉरेंस बिश्नोई का मूसेवाला की हत्या से कनेक्शन है, इसलिए हमें लॉरेंस की ट्रॉजिट रिमांड दी जाए।”

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी।

 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.