Sidhu moose wala case Shooter Santosh Jadhav Arrest  - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
Sidhu moose wala case Shooter Santosh Jadhav Arrest 

Highlights

  • पुणे पुलिस ने जाधव को गुजरात से किया गिरफ्तार
  • जाधब के साथी सूर्यवंशी को भी अरेस्ट किया गया
  • क्राइम ब्रांच ने मकोका केस में की है गिरफ्तारी

Shooter Santosh Jadhav Arrest: पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों की धरपकड़ में पुलिस लगी हुई है। इसी बीच मूसेवाला केस में शूटर संतोष जाधव को गिरफ्तार कर लिया है। पुणे पुलिस ने संतोष को गुजरात से गिरफ्तार किया है। मूसेवाला केस में शूटर है संतोष। पुणे क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है। संतोष जाधब के साथ उसके एक साथी को भी अरेस्ट किया गया है, जिसका नाम नवनाथ सूर्यवंशी है। फिलहाल क्राइम ब्रांच ने इनकी गिरफ्तारीं मकोका केस में ओमकार की हत्या के मामले में दिखाई है। लारेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य जाधव को 2021 में पुणे जिले के मंचर पुलिस स्टेशन में दर्ज एक हत्या के मामले में हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद देर रात संतोष और उसके साथी को कोर्ट में पेश किया गया।  मकोका मामले में जहां कोर्ट ने दोनों की 20 जून तक कस्टडी दी है। संतोष जाधव की गिरफ्तारी के मामले में पुलिस आज आधिकारिक बयान जारी कर सकती है। 

सलमान खान को मिली धमकी से भी पर्दा हटेगा 

संतोष जाधव की गिरफ्तारी के बाद अब सलमान खान को मिली धमकी के राज खुलेंगे। साथ ही मूसेवाला की मौत के रहस्य से पर्दा उठ सकता है कि मुसेवाला की हत्या कैसे की गई, कितने शूटर ने कैसे इस वारदात को अंजाम दिया, हत्या की किसने मुखबिरी की, हत्या किसने और किस मकसद से करवाई। यह जानकारी भी मिल सकती है कि बाकी शूटर कहां हैं। फिलहाल पुणे रूरल क्राइम ब्रांच ने संतोष जाधव को पुणे के खेड के राजगुरूनगर लॉकअप में सुरक्षा कारणों के चलते शिफ्ट किया है। आज उसे पुणे रूरल क्राइम ब्रांच पूछताछ के लिए लाया जाएगा।

संतोष जाधव की पुरानी क्रिमिनल हिस्ट्री, हत्या के मामले दर्ज

पुणे ग्रामीण पुलिस के मुताबिक संतोष जाधव की पुरानी क्रिमिनल हिस्ट्री है। उसके ऊपर हत्या फायरिंग हत्या की कोशिश के मामले दर्ज हैं। इसके अलावा ओमकार उर्फ राण्या बाणखेले की हत्या के बाद उस पर मकोका लगाया गया था। तब से वो फरार था और कल पुणे पुलिस ने उसे  गुजरात से गिरफ्तार किया। मंचर के शातिर अपराधी ओंकार उर्फ़ राण्या बाणखेले की पिछले साल हुई हत्या के मामले में संतोष जाधव फरार था और पुणे क्राइम ब्रांच को संतोष की तलाश थी। 

पहले धमकी दी, फिर की हत्या और तब से फरार था संतोष

संतोष जाधव ने अपने सोशल मीडिया पर ‘सूर्य उगते ही तुम्हे समाप्त कर दूंगा।’ इस तरह का स्टेटस डाला था। इसका जवाब देते हुए ओंकार उर्फ़ राण्या बाणखेले ने लिखा था कि संतोष जाधव से मिलेंगे और ठोकेंगे…किसी को भी आने दो। जिसके बाद एक शूटर ने बाइक से आकर ओंकार उर्फ़ राण्या बाणखेले पर 1 अगस्त 2021 को दिन-दहाड़े फायरिंग कर हत्या कर दी थी। इस मामले में संतोष जाधव पर मकोका लगाया गया, जिसके बाद वो फरार था।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.