हाइलाइट्स

वेस्ट जोन टीम ने साउथ जोन को दिया 529 रन का लक्ष्य
24 साल के सरफराज खान ने खेली नाबाद शतकीय पारी
अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली वेस्ट जोन जीत के करीब

नई दिल्ली. सरफराज खान (Sarfaraz Khan)  पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहे हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने दलीप ट्रॉफी फाइनल (Duleep Trophy) के चौथे दिन वेस्ट जोन की ओर से साउथ जोन (South Zone vs West Zone) के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेली. अब सवाल यह है कि क्या इस बार सरफराज फाइनल में अपनी टीम को जीत दिला पाएंगे? क्योंकि इससे पहले भी सरफराज ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़ा था, जहां उनकी टीम मुंबई को हार मिली थी.

सरफराज का रणजी के बाद फाइनल में यह लगातार दूसरा शतक है. 24 वर्षीय सरफराज की सेंचुरी के दम पर वेस्ट जोन ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 585 रन पर घोषित की. पहली पारी में 270 रन पर सिमटने वाली वेस्ट जोन ने साउथ जोन के खिलाफ 529 रन का लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें:झूलन गोस्वामी: क्रिकेटर बनने के लिए रोज ढाई घंटे लोकल ट्रेन में सफर किया, एक मैच से बदल गई जिंदगी

IND v AUS: कर लो सीरीज मुट्ठी में… भारत-ऑस्ट्रेलिया निर्णायक T20 में कब-कहां होंगे आमने सामने, ऐसे देखें लाइव प्रसारण

सरफराज ने नाबाद 127 रन बनाए

सरफराज 178 गेंदों पर 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 127 रन बनाकर नाबाद लौटे वहीं हेत पटेल ने 51 रन की नाबाद पारी खेली. इससे पहले ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 323 गेंदों पर 30 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 265 रन बनाए. सरफराज और यशस्वी जायसवाल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. सोशल मीडिया पर दोनों खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया में शामिल करने की मांग उठने लगी है.

साउथ जोन हार की कगार पर

साउथ जोन ने पांच दिवसीय फाइनल के चौथे दिन लक्ष्य का पीछा करते हुए 154 रन पर अपने छह विकेट गंवा दिए हैं. साउथ जोन के जीत के लिए अभी भी 375 रन की दरकार है. दूसरी पारी में साउथ जोन की ओर से ओपनर रोहन कुनमल ने 93 रन बनाए जबकि कप्तान हनुमा विहारी एक रन बनाकर आउट हुए. दिन का खेल खत्म होने तक आर साई किशोर एक और रवि तेजा 8 रन बनाकर नाबाद लौटे. जयदेव उनादकट, अतीत सेठ और शम्स मुलानी दो दो विकेट ले चुके हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, Duleep trophy, Hindi Cricket News, Sarfaraz Khan, Yashasvi Jaiswal



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.