हाइलाइट्स

नमन ओझा का शानदार शतक
श्रीलंका को जीत के लिए मिला 196 रनों का लक्ष्य
नुवान कुलशेखरा ने चटकाए सर्वाधिक 3 विकेट

नई दिल्ली. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 (Road Safety World Series) का फाइनल मुकाबला इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स (India Legends vs Sri Lanka Legends) के बीच रायपुर में खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले में इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 196 रनों का लक्ष्य रखा है.

इंडिया लीजेंड्स के लिए पारी का आगाज करते हुए विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज नमन ओझा (Naman Ojha) एक बार फिर प्रचंड फॉर्म में नजर आए. उन्होंने टीम के लिए 71 गेंदों में 152.11 की स्ट्राइक रेट से 108 रनों की सर्वाधिक नाबाद शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके एवं दो बेहतरीन छक्के निकले.

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में जड़ने जा रहे हैं शतक, इंग्लिश दिग्गज ने की भविष्यवाणी

ओझा के अलावा टीम के लिए विनय कुमार ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंद में 36 रनों की अहम पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके एवं एक छक्का निकला. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा युवराज सिंह ने 13 गेंद में 19 और इरफान पठान ने नौ गेंदों में एक चौका की मदद से 11 रनों का योगदान दिया.

फाइनल मुकाबले में कैप्टन सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना और निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरे यूसुफ पठान बल्ले से कुछ खास करिश्मा दिखाने में नाकामयाब रहे. तेंदुलकर और पठान जहां बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. वहीं रैना दो गेंद में चार रन बनाकर आउट हुए. स्टुअर्ट बिन्नी आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो चौके लगाकर नाबाद आठ रन बनाने में कामयाब रहे.

फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज तेज गेंदबाज नुवान कुलशेखरा रहे. उन्होंने टीम के लिए तीन ओवर की गेंदबाजी करते हुए 29 रन खर्च कर सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. कुलशेखरा के अलावा टीम के लिए इसुरु उदाना ने दो और ईशान जयरत्ने ने एक विकेट चटकाया.

Tags: Indian Cricket Team, Road Safety world series, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.