हाइलाइट्स

इंडिया लीजेंड्स ने 217 रन बनाए, सचिन 16 रन बनाकर लौटे
साउथ अफ्रीका के खिलाफ रैना ने भी 33 रन का स्कोर किया

कानपुर. स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) ने आक्रामक बल्लेबाजी की. उनकी शानदार पारी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Stuart Binny) के ओपनिंग मुकाबले में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ 4 विकेट पर 217 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. मैच में (India Legends vs South Africa Legends) इंडिया के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बिन्नी 42 गेंद पर 82 रन बनाकर नाबाद रहे. स्ट्राइक रेट 195 का रहा. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के जड़े. यानी 56 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए. टी20 टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें उतर रही हैं.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की टीम को सचिन तेंदुलकर और नमन ओझा ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 46 रन जोड़े. सचिन 15 गेंद पर 16 और नमन 18 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी और सुरेश रैना ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. रैना 22 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए. 4 चौका और एक छक्का जड़ा. हालांकि युवराज सिंह फेल रहे. वे 8 गेंद पर सिर्फ 6 रन बनाकर सके.

बिन्नी और पठान ने बटोरे रन
129 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद स्टुअर्ट बिन्नी और यूसुफ पठान ने आक्रामक बल्लेबाजी की. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 33 गेंद पर 88 रन की नाबाद साझेदारी की. पठान 15 गेंद पर 35 रन बनाकर अंत तक आउट नहीं हुए. एक चौका और 4 छक्का जड़ा. उन्होंने अंतिम ओवर में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 18 रन बटोरे. इस कारण टीम 200 रन तक पहुंच सकी.

Road Safety World Series: सचिन तेंदुलकर पहले मैच में नहीं खेल सके बड़ी पारी, जड़े 2 चौके

साउथ अफ्रीका की ओर से गार्नेट क्रुगर बेहद मंहगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 53 रन लुटाए और एक भी विके नहीं ले सके. वहीं तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी ने 4 ओवर में 52 रन दिए. उन्होंने सचिन तेंदुलकर का विकेट लिया. जोहान वान डर वथ ने 3 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट झटके.

Tags: Road Safety world series, Sachin tendulkar, South africa, Suresh raina, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.