हाइलाइट्स

Road Safety World Series के दूसरे संस्करण का शुभारंभ 10 सितंबर से होगा
सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में इंडियन लेजेंड्स वेस्टइंडीज से भिड़ेगी

रिपोर्ट: अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आगाज कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम से आगामी 10 सितंबर से होने जा रहा है. कानपुर को पहली बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने का मौका मिला है. कानपुर के अलावा देश के 3 अन्य जगह पर इस टूर्नामेंट के मैच होंगे. लेकिन इस सीरीज की शुरुआत कानपुर से होने जा रही है. जिसको लेकर कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम दुल्हन की तरह सज रहा है.

बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा संस्करण शुरू हो रहा है. इसमें भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड समेत 8 टीमें शिरकत करेंगी. जिसमें देश और दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी भी आपको मैदान पर नजर आएंगे. वहीं इंडियन लीजेंड्सकी बात की जाए तो इसकी कप्तानी क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर करेंगे. 10 सितंबर को इस सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. साथ ही इस सीरीज का सेमीफाइनल और फाइनल इस बार रायपुर के मैदान में खेला जाएगा.

जाने कौन-कौन से देश की टीम होंगी शामिल
बीते संस्करण में 7 टीमें शामिल हुई थी.वहीं 2022 में एक और टीम इस सीरीज से जुड़ी है. जिसके बाद अब दुनिया के कुल 8 देशों की टीमें इस सीरीज में शिरकत करेंगी. सभी देशों के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आपको मैदान पर दिखाई देंगे. जिसमें मुख्य रुप से सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, एंड्रयू सायमंड्स, रॉस टेलर समेत अन्य दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा बनेंगे. बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज दुनिया भर में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य को लेकर खेला जाता है. पिछले साल 2021 में हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 14 रनों से शिकस्त देकर सीरीज अपने नाम की थी.

बॉलीवुड सेलिब्रिटी लगाएंगे तड़का
10 सितंबर को इस सीरीज का आगाज होने जा रहा है. कानपुर को इसकी मेजबानी करने का मौका मिला है. जिसमें बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी भी अपने कार्यक्रमों से दर्शकों और खिलाड़ियों का मनोरंजन करेंगे. मुख्य रूप से कार्तिक आर्यन और नोरा फतेही अपना जलवा बिखेरने ग्रीन पार्क पहुंच रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की भी उम्मीद जताई जा रही है.

बुकमाय शो से बुक कर सकते हैं टिकट
इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 मैच के बुकमाय शो  से खरीद सकते हैं. एक टिकट की कीमत 300 से लेकर 2500 तक है.

Tags: Kanpur news

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.