नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज हार्दिक तामोर के 115 रन की मदद से मुंबई ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन पहली पारी में 393 रन बनाये. जवाब में उत्तर प्रदेश ने 25 रन पर दो विकेट गंवा दिये थे. सलामी बल्लेबाज समर्थ सिंह खाता भी नहीं खोल सके और प्रियम गर्ग पांच रन बनाकर आउट हो गए. पहला दिन मुंबई के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाम रहा जिन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दूसरा शतक जमाया. वहीं दूसरे दिन के नायक तामोर रहे जिन्हें चोटिल आदित्य तारे की जगह टीम में रखा गया था. हरफनमौला शम्स मुलानी ने भी 50 रन बनाये.

उत्तर प्रदेश के लिये बायें हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने 107 रन देकर तीन विकेट लिये. वहीं करण शर्मा ने 46 रन देकर चार विकेट चटकाये.मुंबई ने आखिरी चार विकेट 47 रन पर गंवा दिये. इससे पहले तामोर और मुलानी को जमने में समय लगा. मुलानी ने तामोर के सहायक की भूमिका निभाई और दोनों ने छठे विकेट के लिये 113 रन जोड़े. तामोर ने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया जबकि मुलानी ने पांच चौके जड़े. उत्तर प्रदेश की शुरुआत खराब रही. धवल कुलकर्णी और तुषार देशपांडे ने एक एक विकेट लिया. दूसरे दिन के अंत में माधव कौशिक 11 और शर्मा 10 रन बनाकर खेल रहे थे.

तिवारी और शाहबाज ने बंगाल को संभाला
अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद ने छठे विकेट के लिये अटूट शतकीय साझेदारी निभाकर बंगाल को मध्य प्रदेश के खिलाफ बुधवार को रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में शुरुआती झटकों से उबारा. मध्य प्रदेश के पहली पारी के 341 रन के जवाब में बंगाल का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया और एक समय उसका स्कोर पांच विकेट पर 54 रन था. तिवारी (नाबाद 84) और शाहबाज (नाबाद 72) ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली.

ये दोनों अब तक छठे विकेट के लिये 143 रन जोड़ चुके हैं जिससे बंगाल ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 197 रन बनाये हैं. वह अभी मध्य प्रदेश से 144 रन पीछे है. तिवारी ने अपनी पारी में अब तक 182 गेंदों का सामना करके नौ चौके लगाये हैं. शाहबाज की 149 गेंद की पारी में भी नौ चौके शामिल हैं. मध्य प्रदेश की तरफ से कुमार कार्तिकेय और पुनीत दाते ने दो-दो जबकि सारांश जैन ने एक विकेट लिया है.

इससे पहले मध्य प्रदेश ने सुबह अपनी पारी छह विकेट पर 271 रन से आगे बढ़ायी. उसकी पारी का आकर्षण सलामी बल्लेबाज हिमांशु मंत्री के 165 रन रहे. उन्होंने 327 गेंदों का सामना करके 19 चौके और एक छक्का लगाया. निचले क्रम में पुनीत दाते ने 33 रन का उपयोगी योगदान दिया. बंगाल के लिये मुकेश कुमार ने चार, शाहबाज अहमद ने तीन और आकाश दीप ने दो विकेट लिए.

अधिक पढ़ें …

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.