नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद अब रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं. इसकी शुरुआत सोमवार (6 जून) से हुई है और पहले दो दिन में ही अलग-अलग रंग देखने को मिल गए. आईपीएल 2022 में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले कुछ स्टार खिलाड़ी जहां पहले दिन फेल हुए, तो वहीं, लीग के 15वें सीजन में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे बल्लेबाज ने शतक जड़कर अपनी टीम को मुश्किल से उबारने का काम किया. इस खिलाड़ी का नाम है सरफराज खान.

सरफराज आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे. उन्होंने लीग के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नाबाद 36 रन ठोके थे. हालांकि, इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट कम था. बस, इसी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अगले मैच में तो उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला. अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर उनसे पहले खेलने आए और दिल्ली को जीत दिला दी.

सरफराज को आईपीएल में 6 मैच खेलने को मिले
बस, इस मैच के बाद सरफराज, ने आईपीएल के 15वें सीजन में 4 और मैच खेले. यानी पूरे सीजन में उन्होंने सिर्फ 6 मैच ही खेले और उनके बल्ले से कुल 91 रन निकले. अब इसी बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में मुंबई के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाई है और उत्तराखंड के खिलाफ 140 गेंद में शतक ठोका. उन्होंने छक्के से अपनी सेंचुरी पूरी की. यह इस सीजन का उनका तीसरा शतक है और इसके साथ ही वो रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के टॉप स्कोरर भी हो गए. इस सीजन में वो अब तक 650 से अधिक रन बना चुके हैं.

Ranji Trophy Quarterfinal: आईपीएल के 5 स्टार पहले ही दिन फेल, चैंपियन गिल भी नहीं कर सके कमाल

Ranji Trophy Quarterfinals LIVE SCORE: सरफराज- सुवेद के नाबाद शतकों से मुंबई का स्कोर 400 के पार

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट की नई रन मशीन
सरफराज खान का बल्ला रणजी ट्रॉफी में किस कदर बोल रहा है, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने 13 पारियों में 1 तिहरा शतक, 2 दोहरे शतक,  दो बार 150+ प्लस स्कोर, 1 शतक और तीन अर्धशतक ठोके हैं. उन्होंने अब तक 22 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और इसमें उनका यह सातवां शतक है. वो 78 की औसत से 2 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. उन्होंने 6 अर्धशतक भी लगाए हैं. आईपीएल से ठीक पहले भी सरफराज ने ओडिशा के खिलाफ 165 रन की पारी खेली थी. इसके बावजूद, उन्हें आईपीएल 2022 में भी अपनी टीम की तरफ से खेलने के मौके नहीं मिले और टीम इंडिया से भी वो दूर हैं. लेकिन, जिस तरह से उनका बल्ला बोल रहा है, देर-सवेर ही सही उन्हें भी टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2022, Ranji Trophy, Sarfaraz Khan

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.