नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल (Ranji Trophy Quarterfinal) मुकाबले आज यानी 6 जून से शुरू हुए. 5 दिवसीय मैच के पहले दिन हालांकि बारिश ने शुरुआत में कुछ खलल जरूर डाला. लेकिन सभी मैच शुरू हो गए. लीग राउंड के बाद आईपीएल 2022 (IPL 2022) के कारण नॉकआउट के मुकाबले रोक दिए गए थे, क्योंकि कई खिलाड़ी टी20 लीग में भी उतरते हैं. टी20 लीग के 15वें सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले 5 बल्लेबाज पहले दिन फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में फेल रहे. कोई भी खिलाड़ी अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सका. इसमें पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) भी शामिल हैं. वे आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे.

पहले बात मुंबई और उत्तराखंड के बीच खेले जा रहे मैच की. मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. कप्तान पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरुआत जरूर की. लेकिन वे सिर्फ 21 रन ही बना सके. 20 गेंद का सामना किया. 4 चौके जड़े. आईपीएल में उन्होंने दिल्ली की ओर से 10 मैच में 283 रन बनाए थे. 2 अर्धशतक जड़ा था. टीम में शामिल यशस्वी जायसवाल भी 35 रन ही बना सके. टी20 लीग में वे राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे और टीम ने फाइनल तक भी सफर भी तय किया था. यशस्वी ने आईपीएल के 10 मैच में 2 अर्धशतक के सहारे 258 रन बनाए थे.

चैंपियन गिल हुए फेल

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के मौजूदा सीजन का खिताब जीता. टीम की ओर से शुभमन गिल ने 4 अर्धशतक के सहारे 483 रन बनाए थे. लेकिन रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मैच में पंजाब की ओर से खेलते हुए वे मध्य प्रदेश के खिलाफ सिर्फ 9 रन ही बना सके. पंजाब के कप्तान अभिषेक शर्मा ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 2 अर्धशतक के 426 रन बनाए थे. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. लेकिन मप्र के खिलाफ वे पहली पारी में सिर्फ 47 रन ही बना सके.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले बोले सुरेश रैना- IPL नहीं, भारत के लिए प्रदर्शन होगा अहम

अब बात पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल की. आईपीएल में वे 13 मैच में सिर्फ 196 रन बना सके थे. एक अर्धशतक लगाया था. टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी. उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए कर्नाटक के यह बल्लेबाज पहली पारी में 41 गेंद पर सिर्फ 10 रन बना सका.

Tags: IPL, IPL 2022, Mayank agarwal, Prithvi Shaw, Ranji Trophy, Shubman gill

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.