नई दिल्ली. मुंबई ने उत्तराखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली. मुंबई ने मुकाबले के दूसरे दिन मंगलवार को 8 विकेट पर 647 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट पर 39 रन बना लिए थे. उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम का पहला विकेट 8 रन पर गिर गया. पारी का आगाज करने आए जय बिष्ट खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद 15 रन के अंतराल पर दूसरा विकेट मयंक मिश्रा के रूप में गिरा. वह 4 रन बनाकर आउट हुए.

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर कमल सिंह 27 और कुणाल चंदेला 8 रन बनाकर नाबाद थे. उत्तराखंड मुंबई की पहली पारी के आधार पर अभी 608 रन पीछे है. मुंबई को 647 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में सुवेद पारकर का खास योगदान रहा. उन्होंने यादगार पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा. वह 447 गेंदों पर 252 रन बनाकर आउट हुए. अपनी मैराथन पारी में उन्होंने 21 चौके और 4 छक्के उड़ाए. सरफराज खान ने भी 153 रन की बेहतरीन पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा अरमान जाफर 60 और शम्स मुलानी 59 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. उत्तरखंड की तरफ से दीपक धापोला ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

रोमांचक हुआ कर्नाटक-उत्तर प्रदेश का मुकाबला
कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के बीच खेला जा रहा तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला रोमांचक दौर में पहुंच गया है. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कर्नाटक ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 100 रन बना लिए थे. अभी उसके 2 विकेट आउट होना बाकी है. कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में 253 रन बनाए थे. दूसरी पारी में उत्तर प्रदेश की शानदार गेंदबाजी के आगे कर्नाटक की टीम संभल नहीं पाई.

कर्नाटक के लिए दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए. उनके अलावा टीम कोई बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सका. यूपी की तरफ से सौरभ कुमार ने 3 जबकि अंकित राजपूत ने 2 विकेट लिए. उत्तर प्रदेश की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 155 रन पर ढेर हो गई थी. कर्नाटक के पास इस अब 198 रन की कुल बढ़त हो गई है.

यह भी पढ़ें

IND vs SA: दिल्ली में होने वाला पहला टी20 होगा हाउसफुल, बुजुर्ग दर्शकों को मिलेगी खास सुविधा

IND v SA सीरीज से तय होगी T20 वर्ल्ड कप की टीम! कौन होगा बैकअप ओपनर और मिडिल ऑर्डर में किसका कटेगा टिकट?

बंगाल का स्कोर 570 के पार
बंगाल ने झारखंड के खिलाफ पहली पारी में मजबूत स्कोर बना लिया है. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बंगाल ने 5 विकेट 577 रन बनाए थे. सुदीप कुमार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 186 रन की पारी खेली. उनके अलावा अनुस्तूप मजूमदार ने 117 रन बनाए. दूसरे दिन स्टंप्स के समय मनोज तिवारी 54 और शाहबाज अहमद 7 रन पर नाबाद थे. झारखंड की तरफ से सुशांत मिश्रा ने 2 विकेट लिए.

मध्य प्रदेश की ठोस शुरुआत
रणजी ट्रॉफी के चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में मध्य प्रदेश ने पंजाब के खिलाफ ठोस शुरुआत की. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मध्य प्रदेश ने 2 विकेट पर 238 रन बना लिए थे. सौरभ शर्मा 102 और रजत पाटीदार 20 रन पर नाबाद लौटे. इससे पहले हिमांशु मिस्त्री 89 और यश दुबे 20 रन बनाकर आउट हुए. पंजाब की टीम ने अपनी पहली पारी में 219 रन बनाए थे. पंजाब के लिए अभिषेक शर्मा और अनमोलप्रीत सिंह ने 47-47 रन की पारी खेली. जबकि सनवीर सिंह 41 रन बनाकर आउट हुए. मध्य प्रदेश की ओर से पुनीत दातेय और अनुभव अग्रवाल ने 3-3 विकेट लिए.

Tags: Cricket news, Mumbai, Ranji Trophy, Sarfaraz Khan, Uttrakhand

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.