नई दिल्ली. बंगाल और झारखंड के बीच खेला गया पहला रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल ड्रॉ रहा. मैच के अंतिम दिन बंगाल ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 318 रन बनाकर घोषित की. इस तरह झारखंड को एक सेशन के भीतर 794 रन बनाने का लक्ष्य मिला, जिसे हासिल करना असंभव था. झारखंड ने मैच में रिजल्ट निकलता न देख दूसरी पारी में बैटिंग करना मुनासिब नहीं समझा और दोनों कप्तान ड्रॉ पर सहमत हो गए. इस तरह बंगाल की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई. मुंबई, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश पहले ही अंतिम 4 में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं.

बंगाल ने झारखंड के खिलाफ पहली पारी 7 विकेट पर 773 रन बनाकर घोषित की थी. झारखंड ने पहली पारी में 298 रन बनाए थे. बंगाल ने मैच के आखिरी दिन जब दूसरी पारी घोषित की तब आकाश दीप 13 रन बनाकर नॉट आउट थे. शाहबाज अहमद का विकेट गिरने के बाद बंगाल ने अपनी दूसरी पारी घोषित करने का ऐलान किया. शाहबाज 46 रन बनाकर आउट हुए.

बंगाल के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने झारखंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच की दूसरी पारी में शतक जड़ा. उनके इस शतकीय प्रहार के चलते बंगाल बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहा. मनोज ने पहली पारी में 73 रन बनाए थे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह उनका 28वां शतक है.

चौथे दिन का खेल जब समाप्त हुआ था तो अनुस्तुप मजूमदार 22 और मनोज तिवारी 12 रन पर नाबाद लौटे थे. लेकिन मैच के चौथे दिन अनुस्तुप ज्यादा देर नहीं टिके और 38 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद अशोक पोरल ने 34 रन की पारी खेली. वहीं मनोज एक छोर पर डटे रहे. इस दौरान उन्होंने शानादर बैटिंग करते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 28वां शतक पूरा किया. मनोज तिवारी 185 गेंदों पर 136 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके और 2 छक्के लगाए. बंगाल सरकार में खेल मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे मनोज तिवारी का रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में यह दूसरा शतक है.

यह भी पढ़ें

ENG vs NZ: दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, केन विलियमसन कोरोना के कारण बाहर

‘विश्वास ने मेरे करियर को बदल डाला…’ दिल्ली T20 में जीत के हीरो रहे डेविड मिलर ने भरी हुंकार

बंगाल और झारखंड के बीच खेल गए पहले क्वार्टर फाइऩल मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल 4 शतक लगे. पहली पारी में बंगाल की ओर से सुदीप कुमार ने 186 और अनुस्तुप मजूमदार ने 117 रन की पारी खेली. वहीं झारखंड की ओर से पहली पारी में विराट सिंह ने नाबाद 113 रन बनाए. जबकि बंगाल की दूसरी पारी में मनोज तिवारी 136 रन बनाकर आउट हुए.

Tags: Bengal, Manoj tiwary, Ranji Trophy

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.