एलुर. मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) का रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी है. बंगाल के खेल मंत्री मनाेज सेमीफाइनल में मप्र के खिलाफ 59 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने पिछले 3 मैच में चौथी बार 50 से अधिक रन बनाए हैं. बंगाल की टीम एक समय 54 पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. इसके बाद मनोज तिवारी और शाहबाज अहमद ने नाबाद शतकीय साझेदारी करके टीम काे संभाला. टीम ने 5 दिवसीय मैच के दूसरे दिन समाचार लिखे जाने तक 54 ओवर में 5 विकेट पर 154 रन बना लिए हैं. टीम अभी भी मप्र से पहली पारी के आधार पर 187 रन पीछे है. मप्र ने पहली पारी में 341 रन का अच्छा स्कोर बनाया है.

मैच के दूसरे दिन बुधवार को मप्र ने पहली पारी में 6 विकेट पर 271 रन से आगे खेलना शुरू किया. हिमांशु मंत्री 134 रन बनाकर नाबाद थे. दिन का पहला विकेट पुनीत दाते के रूप में गिरा. वे 37 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए. 5 चौका और एक छक्का लगाया. इसके बाद हिमांशु 327 गेंद पर 165 रन बनाकर मुकेश कुमार की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 19 चौके और एक छक्का लगाया. पूरी टीम 105.3 ओवर में 341 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. तेज गेंदबाज मुकेश ने 4 जबकि बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने 3 विकेट लिए.

कार्तिकेय और दाते ने दिए बड़े झटके

जवाब में खेलने उतरी बंगाल की शुरुआत बेहद खराब रही. बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय ने पारी के पहले ओवर में बंगाल को 2 बड़े झटके दिए. अभिषेक रमन और सुदीप कुमार खाता तक नहीं खोल सके. टीम का स्कोर अभी शून्य ही था. 11 रन के स्कोर पर अनुस्तूप मजूमदार 4 रन बनाकर सारांश जैन की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और इशान पोरेन ने टीम को संभालने की कोशिश की.

Ranji Trophy: हार्दिक ने 6 पारियों में दूसरा शतक जड़ा, 2 साल बाद उतरे खेलने, मुंबई 350 रन के पार

तेज गेंदबाज पुनीत दाते ने पहले अभिमन्यु को आउट किया. उन्होंने 44 गेंद पर 22 रन बनाए. 2 चौके जड़े. फिर पोरेल को 9 रन के स्कोर पर आउट हुए. 54 रन पर 5 विकेट गिरने के लगा कि बंगाल की टीम जल्द सिमट जाएगी. लेकिन मनोज तिवारी और शाहबाद अहमद ने टीम को संभाल लिया. मनोज 139 गेंद पर 59 और शाहबाज अहमह 128 गेंद पर 55 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. मनोज ने 7 और शाहबाज ने 8 चौक लगाए हैं.

Tags: BCCI, Bengal, Manoj tiwary, Ranji Trophy

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.