RPSC Hospital Care Taker Recruitment 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट (Medical Health Department ) में हॉस्पिटल केयर टेकर के कुल 55 पदों (Hospital Care Taker Post) पर भर्ती निकाली है.  आवदेन की प्रक्रिया 30 मई 2022 से शुरू है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जून 2022 की रात 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

जानें शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
राजस्थान में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.  इसके अलावा उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए. विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

जानें आवेदन शुल्क 

  • सामान्य (अनारक्षित) वर्ग एवं राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक को 350 रुपये
  • राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 250 रुपये
  • निःशक्तजन, राज्य की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग और 2.50 लाख से कम पारिवारिक आय वाले आवेदकों को 150 रुपये
  • टीएसपी क्षेत्र के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं बारां जिले की समस्त तहसीलों के सहरिया आदिम जाति अभ्यर्थी को 150 रुपये

इनसे कर सकते हैं संपर्क
किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन, सूचना या स्पष्टीकरण के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के परिसर स्थित स्वागत कक्ष पर व्यक्तिगत रूप से अथवा दूरभाष संख्या 0145-2635212 एवं 0145-2635200 पर संपर्क कर सकते हैं. सचिव, राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के नाम लेटर भी भेज सकते हैं.

​Gujarat Board 10th Result Declared: 10वीं क्लास के नतीजे घोषित, 65.18 फीसदी छात्र हुए सफल

​Uttarakhand Board Result 2022: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन आज 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे करेगा घोषित

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.