कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE PHOTO
 कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

Highlights

  • कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के गांव पहुंच रहे हैं
  • राहुल गांधी यहां सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करेंगे
  • 29 मई को अज्ञात हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी

Rahul Gandhi : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के गांव पहुंच रहे हैं। वे यहां सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करेंगे। 29 मई की शाम पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के जरिए हत्या पर दुख जताते हुए कहा था- ”होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से स्तब्ध और दुखी हूं। दुनियाभर से उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”  

मूसेवाला उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा पंजाब पुलिस ने अस्थायी रूप से हटा दी थी या कम कर दी थी। सिद्धू मूसेवाला पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के करीबी रहे। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले मूसेवाला कांग्रेस में शामिल हो गए थे। उन्होंने मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा, हालांकि आप नेता डॉ. विजय सिंगला ने उन्हें हरा दिया था। इसके बाद आप की सरकार ने उनकी सिक्योरिटी घटा दी थी। 

मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती के बाद हुई घटना

राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती किए जाने के बाद यह घटना हुई। इस हमले में मूसेवाला के एक चचेरे भाई और एक मित्र भी घायल हो गए, जो मूसेवाला के साथ जीप में यात्रा कर रहे थे। पंजाब पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ था। गिरोह के सदस्य और कनाडा में रह रहे गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.