Priyanka Chaturvedi on Arab world, Priyanka Chaturvedi Al Qaeda, Priyanka Chaturvedi- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE
Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi.

Highlights

  • प्रियंका चतुर्वेदी ने मध्य पूर्व के देशों से आतंकी संगठनों की धमकियों पर भी बोलने को कहा है।
  • इससे पहले प्रियंका ने नुपूर शर्मा केस को हैंडल करने के तरीके पर बीजेपी की आलोचना की थी।
  • अल कायदा से जुड़े गुट AQIS ने धमकी दी है कि वह भारत के विभिन्न शहरों में हमले करेगा।

Priyanka Chaturvedi on Arab world: शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने मध्य पूर्व के देशों पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि कोई भी धर्म इतना कमजोर नहीं है कि कुछ लोगों के बयानों के चलते वह कमतर हो जाए। प्रियंका ने मध्य पूर्व के इन देशों से कहा है कि वे अल कायदा जैसे आतंकी गुटों द्वारा दी जा रही धमकियों की भी उसी तरह निंदा करें, जैसे उन्होंने नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान के बाद की थी। बता दें कि कई अरब देशों ने नुपूर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के बारे में दिए बयान को लेकर नाराजगी जताई थी, जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था।

अल कायदा ने दी है हमले की धमकी

प्रियंका चतुर्वेदी का यह बयान अल कायदा (Al Qaeda) की शाखा AQIS की धमकी के बाद आया है, जिसमें उसने पैगंबर की बेअदबी करने वालों को धमाकों में उड़ाने की बात कही है। नुपूर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में एक टीवी चैनल पर चल रही डिबेट के दौरान कुछ बातें कही थीं, जो कई मुस्लिम संगठनों को नागवार गुजरी हैं। इसके बाद से ही नुपूर शर्मा को तमाम गुटों और लोगों की तरफ से हत्या और बलात्कार तक की धमकियां मिल रही थीं। प्रियंका चतुर्वेदी ने इससे पहले यह कहते हुए बीजेपी की आलोचना की थी कि पहली बार 13 देशों को सफाई देनी पड़ी और एक प्रवक्ता से इस तरह पल्ला झाड़ना पड़ा।

‘पैगंबर के खिलाफ बोलने वालों को मारेंगे’
बता दें कि अल कायदा की AQIS ने भारत मे आत्मघाती हमले कर हिंदुओ को मारकर पैगंबर की बेअदबी का बदला लेने का ऐलान किया था। AQIS ने मीडिया को एक चिट्ठी जारी कर हिंदुओं की हत्या करने की चेतावनी दी थी। चिट्ठी में लिखा गया था कि ‘हम दुनिया के हर उस दुस्साहसी शख्स, जो पैगंबर की गरिमा के खिलाफ बोलता है, उसको आत्मघाती हमलों में मार गिराएंगे। हम दूसरों से अपने नबियों के सम्मान के लिए लड़ने और मरने का दरख्वास्त करेंगे।’ अलकायदा ने हिंदुओ को आतंकवादी बताते हुए उन्हें भारत पर कब्जा करने वाला कहा था, और खुद को पैगंबर की गरिमा के लिए लड़ने वाला बताया था।

‘गजवा-ए-हिंद के बारे में बता चुके हैं नबी’
चिट्ठी में लिखा गया था, ‘हम उन लोगों को मार डालेंगे जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं। हम अपने और अपने बच्चों के शरीर के साथ बम बांधेंगे ताकि उन लोगों को उड़ा दिया जाए जो हमारे पैगंबर की बेअदबी करने की हिम्मत करते हैं। भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए। ऐसे लोग न तो अपने घर मे सुरक्षित रह पाएंगे और न ही उनकी सेना उनकी रक्षा कर पायेगी। हम उपमहाद्वीप में रहने वाले अपने भाइयों को याद दिला दें कि हमारे नबी ने गजवा-ए-हिंद के बारे में पहले ही बताया है और इस जंग में मुसलमानों की जीत की भविष्यवाणी की है।’

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.