PM Modi Gujarat Visit, PM Narendra Modi, PM Narendra Modi mother Hiraben- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE
Prime Minister Narendra Modi meets his mother Hiraben.

Highlights

  • 18 जून को पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन 100 साल की हो जाएंगी।
  • इस मौके पर वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में पूजा का आयोजन किया गया है।
  • मोदी 11 मार्च को भी अपनी मां से मिले थे और उनके साथ खिचड़ी खाई थी।

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन 18 जून को 100 साल की हो जाएंगी। पीएम मोदी इस दौरान गुजरात के दौरे पर होंगे और वह अपनी मां से 18 जून की सुबह गांधीनगर स्थित निवास स्थान पर मिलने के लिए जा सकते हैं। इस मौके पर वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में पूजा का आयोजन किया गया है, जिसमें सुंदर काण्ड के पाठ से लेकर शिव आराधना तक की जाएगी। मोदी 18 जून को गुजरात के पावागढ़ में महाकाली मंदिर का जीर्णोद्धार और ध्वजारोहण भी करेंगे, और इसके बाद वडोडरा में सभा को संबोधित करेंगे।

11 मार्च की सुबह भी मां हीराबेन से मिले थे मोदी

बता दें कि इसके पहले पीएम मोदी 11 और 12 मार्च को, दो दिन गुजरात के दौरे पर थे। इस दौरान वह 11 मार्च की सुबह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद 9 बजे अपनी मां से मिलने के लिए गांधीनगर पहुंचे थे। उन्होंने मां का आशीर्वाद लेकर उनकी तबीयत पूछी थी और साथ में खिचड़ी भी खाई थी। हाल ही में पीएम मोदी अपनी सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम में गए थे जहां एक लड़की के हाथ में उन्होंने अपनी मां हीराबेन की पेंटिंग देखी थी।

लड़की के हाथ में पेंटिंग देखकर रुकवाया था काफिला
लड़की के हाथ में अपनी मां की पेंटिंग देखकर पीएम मोदी ने अपना काफिला रुकवा दिया था। पेंटिंग को देखने के लिए वह लड़की के पास पहुंच गए और उससे बातचीत की। बातचीत के दौरान पता चला कि लड़की ने वह पेंटिंग खुद और सिर्फ एक दिन में बनाई थी। उस लड़की से पीएम मोदी की बातचीत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। पेंटिंग बनाने वाली लड़की का नाम संयोगिता ठाकुर है जो ठियोग के देहा बलसन की रहने वाली हैं।

इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे पीएम मोदी

  • पालनपुर-मदार डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर को समर्पित करेंगे।
  • अहमदाबाद-बोटाद रेलवे गेज परिवर्तन के बाद यात्री ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर फ्लैग ऑफ करेंगे।
  • लूनिधर-ढासा, पालनपुर-राधनपुर पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर फ्लैग ऑफ करेंगे।
  • प्रधानमंत्री विजापुर-अंबलियासन, नडियाद-पेटलाड, कडी-कटोसन, अदाराज मोती-विजापुर, जंबुसर-सामानी, पेटलाड-भद्रन और हिम्मतनगर-खेड़ब्रह्मा रेलवे लाइन के परिवर्तन कार्यों का उद्घाटन करेंगे।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.