Pakistan Temple Attack, pakistan News, pakistan News in Hindi, Latest pakistan News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/IHTESHAMAFGHAN
Hindu temple vandalized in Karachi.

Highlights

  • बदमाशों ने कोरंगी के मारी माता मंदिर में हमला किया।
  • हमले के बाद से इलाके का हिंदू समुदाय दहशत में है।
  • पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर आए दिन हमले होते रहते हैं।

Pakistan Temple Attack: पाकिस्तान में एक बार फिर हिंदू मंदिर पर हमला करके देवताओं की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची की है, जहां मंदिर में हमला कर पुजारी को पीटा गया और मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कराची के कोरंगी इलाके में स्थित श्री मारी माता मंदिर में बुधवार को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई। यह मंदिर कोरंगी थानाक्षेत्र में ‘जे’ इलाके में स्थित है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, बदमाशों ने पुजारी के साथ भी मारपीट की।

कराची का हिंदू समुदाय दहशत में

घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद पुलिस ने केस के सिलसिले में पूछताछ की। मंदिर में मूर्तियों की तोड़फोड़ और पुजारी से मारपीट की घटना के बाद कराची का हिंदू समुदाय दहशत में है। कोरंगी इलाके में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस तैनात की गई है, हालांकि कई मौकों पर देखा गया है कि ऐसे इंतजामों का भी कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। संजीव नाम के एक शख्स ने बताया कि बाइक पर सवार 6-8 लोगों ने मंदिर पर हमला किया। उन्होंने कहा, ‘हमें नहीं पता हमला किसने और क्यों किया।’

‘5 से 6 अज्ञात लोगों ने की तोड़फोड़’
घटना के बारे में जानकारी देते हुए कोरंगी के थाना प्रभारी फारूक संजरानी ने कहा, ‘5 से 6 अज्ञात लोगों ने मंदिर में तोड़फोड़ की और इसके बाद फरार हो गए। मंदिर पर हमला करने वाले अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है।’ बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के पूजा स्थलों और लोगों को अक्सर निशाना बनाया जाता रहा है। पिछले कुछ सालों में मंदिरों में तोड़फोड़ की कई घटनाएं सामने आई हैं। पाकिस्तान में अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के साथ भी अत्याचार की खबरें सामने आती रहती हैं जिनमें सिखों और ईसाइयों से जुड़ी खबरें भी शामिल हैं।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.