नई दिल्ली. बाबर आजम और इमाम उल हक की जोड़ी 2022 में वनडे क्रिकेट में सबसे शानदार रही है. इस जोड़ी ने कई बार बेहतरीन साझेदारी करते हुए टीम को मैच जिताए हैं. यह जोड़ी शतक भी लगा रही है. लेकिन 10 जून को मुल्तान में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में दोनों के बीच कुछ तालमेल बिगड़ गया. हालांकि इस मुकाबले में भी इन दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी की थी. मैच के दौरान बाबर आजम और इमाम उल हक की लय बिगड़ गई जिसके चलते इमाम रन आउट हो गए. वह रन आउट होने के बाद काफी गुस्से में दिखे. पवेलियन लौटते समय उन्होंने अपना बैट जमीन पर पटक दिया.

यह घटना 28वें ओवर में हुई. बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन गेंदबाजी कर थे. इस दौरान उनके ओवर की पांचवीं गेंद को इमाम ने मिड-विकेट की तरफ खेला. इमाम तेजी से रन लेने के लिए दौड़ पड़े. जबकि बाबर आजम बॉल देख रहे थे. मिड-विकेट पर शाई होप ने बड़ी सफाई के साथ गेंद को फील्ड करके विकेटकीपर की तरफ थ्रो किया. निकोलस पूरन ने बिना देर किया स्टंप बिखेर दिए. इस तरह इमाम उल हक रन आउट हुए.

72 रन बनाकर आउट हुए इमाम

रन आउट होने के बाद इमाम उल हक ने काफी गुस्सा दिखाया. पवेलियन लौटने से पहले उन्होंने बैट को जमीन पर पटका. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस वीडियो को खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इमाम 72 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके लगाए.

यह भी पढ़ेें

Vitality T20 Blast: 23 रन के भीतर गिरे 8 विकेट, मुठ्ठी में आया मैच हाथ से गया

Uttarakhand Cricket में बवाल.. रिश्वत, धमकी, बोर्ड के लंच पर 1.5 करोड़ खर्च! टीम चयन पर भी बड़े सवाल

120 रन से जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच में 8 विकेट पर 275 रन बनाए. मेजबान टीम की तरफ से बाबर आजम 77, इमाम उल हक 72, शादाब खान 22 और खुशदिल शाह ने भी 22 रन की पारी खेली. जीत के लिए 276 रन का टारगेट हासिल करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 32.2 ओवर में 155 रन पर ढेर हो गई. कैरेबियाई टीम के लिए शमराह ब्रुक्स ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. उनके अलावा काइल मेयर्स ने 33 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. पाकिस्तान ने यह मुकाबला 120 रन से जीता. बेहतरीन बॉलिंग करने वाले मोहम्मद नवाज को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Tags: Babar Azam, Pakistan vs West Indies



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.