हाइलाइट्स

पाकिस्तान को पहले मैच में भारत से मिली थी हार
चोट के बाद भी नसीम शाह को मैच में मिला मौका

शारजाह. बाबर आजम (Babar Azam) एशिया कप में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. टी20 एशिया कप के (Asia Cup 2022) पहले मैच में उन्हें हार मिली थी. पाकिस्तान की टीम दूसरे मुकाबले में हाॅन्गकॉन्ग से मुकाबला खेल रही है. मैच में हॉन्गकॉन्ग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी. यह मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है. प्लेइंग-11 में दोनों ही टीम ने बदलाव नहीं किया है. तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem shah) भारत के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके बाद भी उन्हें इस मैच में प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है. पाक टीम यह मैच जीतकर सुपर-4 में जगह बनाना चाहेगी.

टीम इंडिया ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ हार्दिक पंड्या को आराम दिया था. वे चोट से वापसी कर रहे हैं. दूसरी ओर पाकिस्तान से भारतीय टीम से सबक नहीं लिया और नसीम शाह को फिर से उतारा गया है. ऐसे में अगर वे मैच में 100 फीसदी नहीं दे सके तो टीम को नुकसान हो सकता है. टीम यदि यह मैच जीत जाती है, तो 2 दिन बाद यानी 4 सितंबर को उसे भारतीय टीम से फिर से बड़ा मुकाबला खेलना होगा. यानी नसीम के पास आराम करने का समय नहीं है. मालूम हो कि शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम पहले ही चोट के कारण बाहर हो चुके हैं.

बाबर और फखर पर नजर
बाबर आजम और फखर जमां पहले मैच में भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं बना सके थे. दोनों बल्लेबाजों ने 10-10 रन बनाए थे. भुवनेश्वर कुमार ने बाबर को बाउंसर पर आउट किया था. वहीं फखर को आवेश खान ने पवेलियन भेजा था. मोहम्मद रिजवान ने टीम को संभाला था. हालांकि गेंदबाजी करते हुए नसीम शाम और बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने शानदार प्रदर्शन किया था. नवान ने 33 रन देकर 3 विकेट लिए थे. इसमें रोहित और कोहली का विकेट भी शामिल था.

Asia Cup: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा एशिया कप से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हारिस रऊफ, नसीम शाह और शाहबाज.

हॉन्गकॉन्ग: यासिम मुर्तजा, निजाकत खान (कप्तान), बाबर हयात, किंचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैक्कनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजनफर, आयुष शुक्ला.

Tags: Asia cup, Babar Azam, Hong kong, Pakistan, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.