हाइलाइट्स

अफगानिस्तान ने आईसीसी से की आसिफ अली को बैन करने की मांग
आसिफ ने अफगानिस्तान के गेंदबाज को मारने के लिए बल्ला उठाया था
एशिया कप में पाकिसतान-अफगानिस्तान के बीच हुए मैच में हुई थी घटना

नई दिल्ली. एशिया कप-2022 के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर आखिरी ओवर में 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की. इस मैच में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दो खिलाड़ियों के बीच विवाद के बाद नौबत हाथापाई तक की आ गई. पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली ने अफगानिस्तान के पेसर फरीद अहमद को मारने के लिए बल्ला उठा लिया. यह पूरा विवाद आसिफ के आउट होने के बाद हुआ. अब अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज अफताब आलम ने आईसीसी से आसिफ पर बैन लगाने की मांग की है. उन्होंने उन्होंने दूसरी बार ऐसा किया है. अफताब के अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व सीईओ शफीक स्टेनकजाई ने भी पाकिस्तानी बल्लेबाज को एशिया कप के बाकी बचे मुकाबलों के लिए बैन करने की मांग की है.

शफीक स्टेनकजाई ने ट्वीट किया, ‘आसिफ अली का बर्ताव मूर्खतापूर्ण है. उन्हें तुरंत एशिया कप के बाकी बचे मैच के लिए बैन कर देना चाहिए.’ यही नहीं उन्होंने लिखा कि एक गेंदबाज का हक है कि वो जश्न मनाए. लेकिन आप किसी के साथ हाथापाई नहीं कर सकते, इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. एक तरफ अफगानिस्तान के खिलाड़ी इस पूरे विवाद के लिए आसिफ अली को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने अफगानिस्तान की टीम को इसका कसूरवार ठहराया है. अख्तर ने कहा कि अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज ने आसिफ अली को उकसाया था और इसी वजह से यह पूरा विवाद हुआ.

PAK vs AFG: आसिफ अली ने अफगानिस्तान के गेंदबाज को मारने के लिए उठा लिया बल्ला, वीडियो हो रहा वायरल

आसिफ अली और फरीद मैदान पर भिड़े थे
बता दें कि मैच के 19वें ओवर में पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद भिड़ गए. दोनों के बीच मारपीट तक की नौबत गई. आसिफ ने फरीद को मारने के लिए बल्ला तक उठा लिया. लेकिन, अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने बीच-बचाव कर विवाद को शांत कराया. दरअसल, फरीद ने पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर फेंका था. उनकी चौथी गेंद पर आसिफ ने लंबा छक्का जड़ दिया. जो फरीद को नागवार गुजरा. हालांकि, उन्होंने अगली ही गेंद पर आसिफ को आउट कर अपना हिसाब बराबर कर लिया.

फरीद ने आसिफ के सामने उनके विकेट का जश्व मनाया. इस दौरान अफगानिस्तान के गेंदबाज ने आसिफ से कुछ कहा. इसके बाद, वो अपना आपा खो बैठे और पहले अफगानी गेंदबाज को हाथ से पीछे की तरफ धक्का दिया और फिर मारने के लिए बल्ला उठा लिया.

मयंती लैंगर ने भारत पर पूछा सवाल तो झल्ला गए वसीम अकरम, बोले- अब तो रोहित भी यह सब सुन…

आसिफ के आउट होने के बाद नसीम शाह ने पाकिस्तान को आखिरी ओवर की पहली दो गेंद पर छक्के जड़ पाकिस्तान को रोमांचक जीत दिला दी.

Tags: Afghanistan, Afghanistan vs Pakistan, Asia cup, Asif Ali



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.