Nupur Sharma Controversy, up samachar, up juma namaj protest news- India TV Hindi
Image Source : PTI
Miscreants throw stones on police during a protest in Prayagraj.

Highlights

  • नूपुर शर्मा के बयान को लेकर देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं।
  • जुमे की नमाज के बाद देश के कई इलाकों से प्रदर्शन की खबरें आई हैं।
  • पथराव में अलग-अलग जगहों से पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबरें भी आई हैं।

Nupur Sharma Controversy: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में स्थित करेली और अटाला क्षेत्र में जुमे की नमाज के बाद नमाजियों ने जमकर बवाल काटा। दोनों ही इलाकों में जुमे की नमाज के बाद पूरा मंजर बदल गया और प्रदर्शन कर रहे लोगों ने न सिर्फ नारेबाजी की, बल्कि पुलिस पर पथराव किया और पीएसी की गाड़ी को आग लगाने की भी कोशिश की। प्रदर्शनकारियों के हमले में कुछ पुलिसकर्मियों को चोट भी आई है, हालांकि अब हालात काबू में हैं। बता दें कि जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में भारी बवाल हुआ है।

‘खुल्दाबाद और करेली में पुलिस पर पथराव’


प्रयागराज के SSP अजय कुमार ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद खुल्दाबाद और करेली थाना क्षेत्रों में समुदाय विशेष के लोगों ने नारेबाजी की और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। उन्होंने बताया कि इन इलाकों में नमाज खत्म होने के बाद सभी लोग अपने घर जा चुके थे, लेकिन बाद में कुछ नौजवान गलियों में निकल आए और पुलिसकर्मियों पर पथराव करने लगे। बताया जा रहा है कि उस समय डीएम समेत कई अधिकारी मौके पर मौजूद थे, और उन्होंने पथराव कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश भी की थी।

‘पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग, हालात काबू में’

SSP ने बताया कि जब समझाने-बुझाने के बावजूद पथराव जारी रहा तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को वहां से भगा दिया। उन्होंने कहा कि इलाके में विशेष समुदाय की आबादी ज्यादा होने की वजह से युवा बार-बार गलियों में आकर नारेबाजी करते रहे। एसएसपी ने कहा कि पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं लेकिन स्थिति अब नियंत्रण में है, और पुलिस-प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.