Protest against Nupur Sharma reaches Mumbai and Panvel of Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
Protest against Nupur Sharma reaches Mumbai and Panvel of Maharashtra

Highlights

  • नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को लेकर देशभर में बवाल
  • पैगंबर पर विवादित टिप्पणी को लेकर शहर-शहर विरोध
  • मुंबई के माटुंगा और पनवेल में जुमे की नमाज के बाद विरोध

Nupur Sharma Controversy: बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर पर की गई टिप्पणियों को लेकर आज देशभर में बवाल देखने को मिल रहा है। देश के कई अलग-अलग शहरों के बाद अब मुंबई में भी विवाद देखने को मिला है। मुंबई के माटुंगा में अशरफिया मस्जिद के बाहर सिग्नेचर कैंपिंग के साथ भारी विरोध प्रदर्शन किया गया। 

“दूसरे मुल्क के मुसलमान न बोलें”

बता दें कि शुक्रवार की नमाज के बाद ये विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था। मस्जिद के बाहर भारी संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हुए थे और नारे लगा रहे थे। सड़कों पर उतरकर प्रदर्शनकारियों ने पोस्टर्स के साथ सिग्नेचर कैंपिंग किया जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पोस्टर्स हटवा दिए। इससे पहले की हालात बेकाबू होते, मौके पर पहुंची पुलिस ने काबू में कर लिया।

नमाज पढ़ने के बाद नमाजियों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही दूसरे मुल्क के मुसलमानों से अपील की  कि यह देश का मसला है, वो ना बोलें। किसी ने कहा कि कानून से भी बड़े है उनके नबी, नबी के खिलाफ कुछ नही सुनेंगे।

महाराष्ट्र के पनवेल में दिखा रोष

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर मुंबई ही नहीं, महाराष्ट्र के पनवेल में भी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया गया। पनवेल में मुस्लिम समाज ने नूपर शर्मा के खिलाफ निषेध मोर्चा निकाला। इस दौरान हजारों की संख्या में प्रदर्शन जुटे और पुलिस बंदोबस्त भी हैं। पनवेल में आज जुमा की नमाज के बाद हजारों लोगो ने प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं विरोध प्रदर्शन में हजारों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने भी हिस्सा लिया।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.