Nupur Sharma, Nupur Sharma News, Jama Masjid, Jama Masjid News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
Clash between the police and protesters in Prayagraj after ‘Jumme ki Namaj’.

Highlights

  • जामा मस्जिद परिसर में पोस्टर लेकर हुआ प्रदर्शन
  • नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई की मांग
  • प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुआ पथराव

Nupur Sharma Controversy: बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद पर दिए बयान के विरोध में शुक्रवार को देश में कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की जामा मस्जिद, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, हैदराबाद, प्रयागराज, मुरादाबाद, लखनऊ और पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मुसलमानों ने जुम्मे की नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन किया। कुछ जगहों पर नमाजियों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसके जवाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया है।

दिल्ली में प्रदर्शन, प्रयागराज में पथराव


दिल्ली की जामा मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी करने की मांग करते हुए नारेबाजी कर रह थे। वहीं, प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में बवाल के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश दिया है कि जहां-जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है, वहां कड़ी कार्रवाई की जाए। योगी ने कहा है कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि सुरक्षा व्यवस्था से कहीं कोई खिलवाड़ न कर पाए, और इसके लिए कड़ी निगरानी की जाए।

‘नूपुर शर्मा को फांसी दो’ के लगे नारे
वहीं, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद नमाजियों ने सड़क जाम कर दिया, और जबरन दुकानों को बंद कराने को लेकर तोड़फोड़ की। नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने जुलूस की शक्ल में नारेबाजी की और घंटाघर के पास पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। जवाब में पुलिस ने नमाजियों पर लाठीचार्ज कर दी जिसके बाद भगदड़ मच गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब सहारनपुर में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। मुरादाबाद में भी नमाजियों ने बवाल काटा और ‘नूपुर शर्मा को फांसी दो’ के नारे लगाए। इसके अलावा हैदराबाद और पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी नमाजियों ने प्रदर्शन किया।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.