PM Modi - India TV Hindi
Image Source : PTI
PM Modi 

Highlights

  • मोदी सरकार ने बेरोजगारी के मुद्दे पर किया बड़ा ऐलान
  • अगल डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां दी जाएंगी
  • पीएम ने सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा की

Modi Government Big Announcement: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं का सपना जल्द पूरा होने वाला है। मोदी सरकार ने नौकरियों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। पीएम ने सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा की है और सरकार ने ये ऐलान किया है अगल डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां दी जाएंगी। पीएम मोदी ने मिशन मोड में नौकरी देने के निर्देश दिए हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक हैंडल से इस बारे में ट्वीट किया गया है। इसमें कहा गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति का जायजा लिया है। इसके बाद पीएम मोदी ने निर्देश दिया है कि सरकार आने वाले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्तियां करे।

बता दें कि बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां लगातार बीजेपी को घेरती रही हैं। कांग्रेस ने भी इसी मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को कई बार घेरा है। ऐसे में पीएम मोदी की ये घोषणा विपक्ष के सवालों का जवाब भी देगी और देश में बेरोजगारी की समस्या को दूर करने में एक अहम कदम साबित होगी।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ‘इसे बोलते हैं कि 900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली। इस देश में 50 साल से भयंकर बेरोजगारी है। 75 साल में सबसे निचले पायदान पर रुपया गिरकर अब 78.28 पैसे टू डालर हो गया है। इस देश में 28 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं।’

उन्होंने कहा, ‘इस देश में प्रजातंत्र और संविधान को बुल्डोजर के नीचे रौंद दिया गया है। अब ट्वीटर-ट्वीटर खेलकर प्रधानमंत्री कितनी देर तक हम सबको भटकाएंगे।’

 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.