Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 26 Sep 2022, 12:45:16 PM

deepati sharma

Mankading Controversy (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Mankading Controversy: भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Team) ने लॉर्ड्स (Lord’s) के मैदान में तीसरे वनडे मुकाबले में  इंग्लैंड (England Women’s Team) को 16 रनों से शिकस्त दी. इस जीत के साथ महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से से अपने नाम किया. तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की गेंदबाज दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने चार्ली डीन (Charlie Dean) को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन-आउट ( Mankading) कर दिया. जिसके बाद इंग्लैंड के क्रिकेट में बवाल मचा हुआ है. इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने इसे ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ की दुहाई देते नजर आए तो कुछ ने इसकी निंदा की, लेकिन इसपर क्रिकेट के नियमों के संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) ने दीप्ति शर्मा के इस रन आउट को सही ठहराया.

एमसीसी ने अपने बयान में कहा, ‘कल वास्तव में एक रोमांचक मैच का असामान्य अंत था, इसमें अधिकारियों ने उचित भूमिका निभाई और इसे और कुछ नहीं माना जाना चाहिए. गेंदबाजी छोर पर बल्लेबाजों के लिए एमसीसी का संदेश यही रहेगा कि वे तब तक क्रीज पर रहें जब तक कि गेंदबाज के हाथ से गेंद को निकलते हुए नहीं देख लेते. ऐसा करने पर कल जैसा आउट नहीं हो सकता.’ 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट कोहली ने इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम, राहुल द्रविड़ को छोड़ा पीछे

बता दें कि हाल ही में हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने खेल की के कुछ नियमों में बदलाव किया है. इस तरह के आउट होने को ‘अनुचित खेल’ से ‘रन आउट’ कर दिया था. ये बदलाव 1 अक्टूबर से लागू होंगे.

गौरतलब है कि यह घटना इंग्लैंड की पारी के 44वें ओवर के दौरान हुआ. उस वक्त इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 38 गेंदों में 17 रनों की जरूरत थी. दीप्ति शर्मा गेंदबाजी कर रही थी. लेकिन उनके गेंद फेंकने से पहले ही नॉन-स्ट्राइकर छोर से चार्लोट डीन को रनआउट कर दिया. जिसके बाद टीम इंडिया ने इस मैच को जीत लिया. 

 






संबंधित लेख

First Published : 26 Sep 2022, 12:45:16 PM




For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.