Mahima Chaudhary - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ MAHIMACH2006
Mahima Chaudhary 

Highlights

  • 23 साल पहले महिमा चौधरी ने दी थी मौत को मात
  • एक्ट्रेस के चेहरे में घुस गए थे 67 कांच के टुकड़े

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई हैं। बीते दिनों ही महिमा ने एक वीडियो पोसट कर खुलासा किया था कि वो कैंसर से जंग लड़ रही हैं। वीडियो में महिमा का ऐसा रुप देखने को मिला था जिसे देख उनके हर चाहने वाले का दिल टूट गया था। कैंसर के चलते महिमा अपने सारे बाल खो चुकी हैं। उन्हें पहचानना भी मुश्किल था। इसी वीडियो में महिमा ने बताया था कि वो पूरी हिम्मत के साथ अपने हालातों से लड़ रही हैं और फिल्म के सेट पर वापिसी कर रही हैं।

वहीं, महिमा की पॉजिटिविटी और हिम्मत देख उनके चाहने वाले भी उनकी पीठ थपथपा रहे हैं। भले ही, महिमा इस वक्त मुश्किल दौर से गुज़र रही हों, लेकिन बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब महिमा चौधरी की जिंदगी में इस तरह से तुफान आया है। 48 साल की महिमा इससे पहले भी मौत से लड़ चुकी हैं। आज भी उस जंग के निशान उनके चेहरे पर मौजूद हैं। तब एक कार एक्सीडेंट की वजह से महिमा की जिंदगी और उनका फिल्मी करियर पूरी तरह से तबाह हो गया था। 

यहां तक की उनका खूबसूरत चेहरा जो एक एक्ट्रेस के लिए बेशकीमती होता है वो भी बर्बाद हो गया था। ये किस्सा है आज से करीब 22 या 23 साल पहले का। जब महिमा चौधरी अजय देवगन और काजोल की फिल्म दिल क्या करे में काम कर रही थी। उस दौरान फिल्म की शूटिंग पर जाते समय महिमा की कार का एक्सीडेंट एक ट्रक से हो गया था। इस हादसे में महिमा बुरी तरह से घायल हो गई थीं, उनके पूरे चेहरे पर कांच के 67 टुकड़े घुस गए थे। डॉक्टरों ने सर्जरी करतके महिमा के चेहरे से कांच के उन 67 टुकड़ों को निकाला था।

इस हादसे की वजह से वह लंबे वक्त तक फिल्मों से दूर रहीं। जिसके चलते धीरे-धीरे वो गुमनाम हो गईं। हादसे के बाद 13 साल बाद महिमा ने एक इंटरव्यू में अपना ये दुख बयान किया था। तब महिमा ने बताया था कि “सर्जरी करके मेरे चेहरे में घुसे कांच के टुकड़े निकाले गए थे। सर्जरी होने के बाद डॉक्टरों ने मुझे घर के अंदर ही रहने की हिदायत दी थी। उन्होने ने मुझे धूप में निकलने से मना किया था।”

महिमा ने आगे बताया कि – ” इतना ही नहीं उन्होंने मुझे आईना में अपना चेहरा तक देखने के लिए मना किया था। मुझे लगा था कि अब मेरा करियर खत्म हो गया है और मुझे कोई फिल्म में काम तक नहीं देगा। ठीक होने में लंबा समय लगा और उसके बाद मैंने फिल्म दिल क्या करें की शूटिंग पूरी की। एक्सीडेंट के बाद फिल्म की शूटिंग करते वक्त इस बात का खास ध्यान रखा गया कि मेरा कोई भी क्लोजअप शॉर्ट न लिया जाए।”

इस एक्सीडेंट का नुकसान ये हुआ कि महिमा का फिल्मी करियर भी धीरे-धीरे ढ़लान पर आ गया और अब एक बार फिर महिमा की जिंदगी में ब्रेस्ट कैंसर तुफान लेकर आया है। हांलाकि महिमा ने हार इस बार भी नहीं मानी है। वो एक बार फिर फिल्म के सेट पर लौट आई हैं। उन्होने अपने सिर पर विग लगाकर न्यू लुक इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है।

ये भी पढ़िए – 

Mahima Chaudhary के हौसले को सलाम, ब्रैस्ट कैंसर के बाद विग लगाकर पहुंची काम पर !

अब ऐसी दिखती है नदिया के पार की गुंजा, पहचानना हुआ मुश्किल

A R Rehman की बेटी खतीजा के वेडिंग रिसेप्शन पर यूजर्स ने किए कमेंट , कहा – जिंदगी नर्क बना देता है पर्दा !

 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.