हाइलाइट्स

गुजरात जाएंट्स और मणिपाल टाइगर्स की टीम आमने-सामने
गुजरात जाएंट्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग
हरभजन सिंह कर रहे हैं मणिपाल टाइगर्स की अगुवाई

लखनऊ. लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण के तहत सोमवार को यहां के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल स्टेडियम में मणिपाल टाइगर्स का सामना गुजरात जाएंट्स से होगा. गुजरात की जाएंट्स की कमान भारत के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग के हाथों में है जबकि मणिपाल के कप्तान स्टार स्पिनर हरभजन सिंह हैं. सहवाग की टीम को पहली जीत मिल चुकी है और अब वह मणिपाल टाइगर्स को हराकर जीत का क्रम जारी रखा चाहेगी. अदानी स्पोर्ट्सलाइन की मालिकाना हक वाली गुजरात जाएंट्स ने अपने पहले मैच में कोलकाता में शनिवार को 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोमांचक अंदाज में इंडिया कैपिटल्स को हराया था. उस मैच में सहवाग का बल्ला नहीं चल सका था लेकिन केविन ओ ब्रयान ने पार्थिव पटेल और यशपाल सिंह के साथ बेहतरीन साझेदारियों को अंजाम देते हुए जीत की पटकथा लिखी थी.

सहवाग और हरभजन दशकों तक एक साथ भारत के लिए खेले हैं. दोनों एक दूसरी की शैली से वाकिफ हैं लेकिन यहां एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की बारी है और जाहिर तौर पर ऐसे में दोनों अपनी क्रिकेट की समझ को मैदान में उपयोग में लाते हुए जीत का जश्न मनाना चाहेंगे. गुजरात को लगातार दूसरी जीत की तलाश है. इसमें सहवाग को अपने साथियों से उसी तरह के प्रदर्शन की आशा होगी, जैसी उन्होंने इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ किया था. गेंदबाजी में जहां केपी अपन्ना, थिसारा परेरा और आर. इमरिट ने चमक दिखाई थी वहीं बल्लेबाज में ब्रायन के अलावा पार्थिव और यशपाल सिंह ने अहम योगदान दिया था.

यह भी पढ़ें- मैथ्यू हेडेन ने बहाई ज्ञान का गंगा, कहा- इस भारतीय सुपरस्टार को बिल्कुल नहीं करनी चाहिए ओपनिंग

क्रिस ट्रेमलेट, ग्रीम स्वान, अशोक डिंडा, मिशेल मैक्लेनाघन जैसे गेंदबाजों के पास बहुत अनुभव है और जहां तक बल्लेबाजी की बात है तो इस टीम को एक बार फिर ब्रायन के बल्ले की चमक की जरूरत होगी. इसके अलावा पार्थिव और थिसारा परेरा पर काफी दारोमदार होगा. जहां तक हरभजन की टीम की बात है तो मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप की यह टीम हरभजन के अळावा ब्रेट ली, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वीआरवी सिंह, परविंदर अवाना, रितिंदर सिंह सोढ़ी, रोमेश कालुविथाराना, दिमित्री मस्करेनहास, लांस क्लूजनर, रेयान साइडबॉटम, मोहम्मद कैफ, फिल मस्टर्ड, कोरी एंडरसन, इमरान ताहिर, डैरेन सैमी और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गजों से सजी है और इनमें से हर एक अपनी टीम को अकेले दम पर जीत दिलाने का माद्दा रखता है.

इस मैच का परिणाम चाहें जिसके भी हक में जाए लेकिन इतना तय है कि क्रिकेट के जुनूनी लखनऊ वासियों को एक बेहतरीन मैच देखने को मिलेगा. लीजेंड्स लीग क्रिकेट का सीजन 2 चार-टीमों का फ्रैंचाइजी मॉडल है. कोलकाता और लखनऊ के अलावा इसके मैच नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में भी खेले जाएंगे. लीजेंड्स लीग में सिर्फ महिला मैच अधिकारियों की भागीदार सुनिश्चित की गई है. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, किसी मैच की सभी अधिकारी महिलाएं हों और वे सभी आईसीसी में सूचीबद्ध हैं.

डिज्नी स्टार इस लीग का आधिकारिक प्रसारक है. लीग के सभी 16 मैचों सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है. साथ ही डिज्नी+हॉटस्टार पर चार भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में इसकी स्ट्रीमिंग भी की जा रही है.

Tags: Gujarat Giants, Harbhajan singh, Legends League Cricket, Virender sehwag

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.