नई दिल्ली. लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के आठवें मैच में हरभजन सिंह के मणिपाल टाइगर्स ने इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स को केवल 3 रन से हराकर लीग की पहली जीत दर्ज की. किंग्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे, लेकिन श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज दिलहारा फर्नांडो ने केवल 5 रन दिए, इसके अलावा दो विकेट भी लिए. इस तरह मैच के अंतिम ओवर में दिलहारा ने भीलवाड़ा के जबड़े से जीत छीन ली. इस जीत के बाद टीम के कप्तान हरभजन सिंह ने दिलहारा की जमकर तारीफ की और साथ ही यह भी बताया कि उन्होंने गेंदबाज को क्या सलाह दी थी.

हरभजन सिंह ने मैच के बाद कहा, ”दिलहारा अंतिम ओवर में शानदार था. मैंने उनसे अंतिम ओवर से पहले बात की थी कि वह क्या लेंथ डालने वाला है. उस वक्त मैंने एक ही बात बोली थी कि स्लोअर वन मत डालना, क्योंकि इस पिच के ऊपर स्लोअर वन काफी सेटल होकर आ रहा है. ड्यू बहुत ज्यादा थी. ऐसे में सिर्फ एक ही चिंता थी कि नो बॉल ना हो, लेकिन वह काफी कॉन्फिडेंट था. मैं बहुत खुश हूं अपनी टीम के लिए. एक्सपीरियेंस काम आता है. एक्सपीरियेंस आप किसी बाजार से खरीद नहीं सकते.”

सचिन तेंदुलकर का घर किसी महल से कम नहीं, देखें INSIDE PHOTOS

उन्होंने आगे कहा, ”यह गेम अच्छा जीते हैं. थोड़ा और बेहतर कर सकते हैं. थोड़ी अवेयरनेस की जरूरत है. कुछ खिलाड़ी हैं, जो ग्राउंड पर अगर मदद करेंगे तो मेरा भी स्ट्रेस कम होगा. लेकिन आप कप्तान के तौर पर खुश होते हैं, जब खिलाड़ी मैदान पर अपना 100 प्रतिशत देते हैं. हर कोई सीख रहा है. मैं भी सीख रहा हूं. आज के मैच से मैंने कुछ चीजें सीखीं- क्या करना चाहिए, क्या नहीं करना चाहिए. एक कप्तान के तौर पर मैं बहुत खुश हूं कि हम जीते. जिस तरीके से चीजे जा रही थीं, हमने अंत तक फाइट की. हार जीत तो बनी हुई है, लेकिन आप अंत तक लड़ते हो तो वो मैटर करता है.”

VIDEO: शुभमन गिल ने फहीम अशरफ की गेंद पर लगाया शानदार रैंप शॉट, देख कर रह जाएंगे हैरान

भज्जी ने कहा, ”मेरे लिए खिलााड़ियों की 100 प्रतिशत कमिटमेंट मेटर करती है.” इसके साथ ही उन्होंने कटक, भुवनेश्वर के लिए कहा कि वह बहुत कम यहां आए हैं, लेकिन जब जब आए हैं तब तब बहुत प्यार मिला है. उसका तहेदिल से शुक्रिया. कोशिश करेंगे कि यहां तक आए हैं तो जगन्नाथ पुरी के दर्शन करके जाएं.”

बता दें कि तातेंडा ताइबू (54) और जेसी राइडर (47) के बीच एक शानदार ओपनिंग साझेदारी के बाद मणिपाल टाइगर्स ने 20 ओवरों में 175/8 रन बनाए. इसके बाद भीलवाड़ा किंग्स के लिए इरफान पठान (23) और यूसुफ पठान (42) ने रोमांचक बल्लेबाजी की, लेकिन मैच अंतिम ओवर तक गया और जीत टाइगर्स को मिली. फर्नांडो ने अपने चार ओवरों में 31 रन देकर 4 विकेट लिए. किंग्स की पारी 9 विकेट के नुकसान पर 172 रन पर खत्म हो गई. कप्तान हरभजन सिंह और परविंदर अवाना ने दो-दो विकेट लिए जबकि मुथैया मुरलीधरन ने एक विकेट लिया. दिलहारा फर्नांडो ने ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीता.

Tags: Harbhajan singh, Irfan pathan, Legends League Cricket

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.