Justin Bieber- India TV Hindi
Image Source : INSTA/ JUSTINBIEBER/ TWITTER/ @ALIXG_2
Justin Bieber

Highlights

  • जस्टिन बीबर ने वीडियो शेयर कर बताया कि उनके चेहरे पर पैरालिसिस अटैक हुआ है।
  • सिंगर ने वीडियो शेयर कर कहा- ‘मुझे उम्मीद है आप लोग समझेंगे’

Justin Bieber: दुनिया के जाने-माने पॉप सिंगर जस्टिन बीबर (Justin Beiber) ने हाल ही में अपने एल्बम ‘जस्टिस’ के प्रमोशन के लिए दुनिया के कई देशों का दौरा करने का एलान किया था। हालांकि कुछ दिनों बाद ही गायक ने इस दौरे को स्थगित कर दिया था। इस खबर को सुनते ही उनके फैंस काफी निराश हुए थे।

 इस बीच सिंगर ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर इसके पीछे की वजह बताई है। इस वीडियो में 28 साल के जस्टिन बीबर ने खुलासा किया है कि उनके चेहरे पर पैरालिसिस (लकवाग्रस्त) अटैक हुआ है और वह इन दिनों इस खरतनाक बीमारी से जंग लड़ रहे हैं। वीडियो में उन्होंने अपने फैंस से दुआओं में याद रखने के लिए भी कहा है। 

सिंगर ने वीडियो शेयर कर कहा- ‘मुझे उम्मीद है आप लोग समझेंगे’

वीडियो में अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए सिंगर ने कहा- ‘मैं आप सभी को बताना चाहता हूं, कि क्या चल रहा है। जैसा कि आप मेरे चेहरे को देख सकते हैं कि मैं अपनी आंख नहीं झपका पा रहा हूं। इस तरफ से मैं हंस भी नहीं पा रहा हूं, मेरी नाक भी नहीं हिल रही है। 

सिंगर ने आगे कहा- ‘मुझे रामसे हंट सिंड्रोम नाम (Ramsay Hunt syndrome) की बीमारी हो गई है। एक वायरस की वजह से मुझे ये बीमारी हुई है, जो मेरे कान और मेरे चेहरे की नसों पर अटैक कर रहा है और इसकी वजह से मेरे चेहरे के एक तरफ पूरी तरह पैरालिसिस हो गया है। 

सिंगर ने कहा ‘जल्द ठीक होकर वापस आऊंगा’

जस्टिन बीबर ने आगे कहा, ‘कुछ फैंस मेरे शो कैंसिल होने की वजह से निराश हैं। लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं इस वक्त शारीरिक रूप से स्टेज पर परफॉर्म नहीं कर सकता। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि आप लोग समझेंगे और मैं। मैं इस समय आराम और रिलैक्स कर रहा हूं, ताकि मैं 100 प्रतिशत ठीक होकर वापस आऊं और वो करूं, जो करने के लिए मैं पैदा हुआ हूं।’

फैंस जल्द स्वस्थ होने की कर रहे हैं कामना

वीडियो के सामने आने के बाद से ही जस्टिन के फैंस कमेंट कर शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा – ‘जस्टिन, शो के बारे में चिंता मत करो। आपके फैंस को केवल आपके हेल्थ की परवाह है। हम आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि आप जल्द ही ठीक हो जाएंगे और मंच पर वापस आ जाएंगे। हम हमेशा आपके साथ हैं।’ इसके अलावा भी कई लोगों ने कमेंट कर सिंगर कि स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं। 

क्या है रामसे हंट सिंड्रोम  (Ramsay Hunt syndrome) ?

रामसे हंट सिंड्रोम एक गंभीर बीमारी है। इसमें पीड़ित मरीज के कान के आसपास, चेहरे पर या मुंह पर दर्दनाक चकत्ते निकल आते हैं।  यह बीमारी वेरिसेला जोस्टर वायरस की वजह से होती है जो सिर की नस को संक्रमित करता है। 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.