Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE
Asaduddin Owaisi

Highlights

  • ओवैसी ने रविवार को गुजरात के कच्छ में रैली को किया संबोधित
  • प्रयागराज में योगी सरकार द्वारा की गई बुलडोजर कार्रवाई पर साधा निशाना
  • कहा- पीएम मोदी से अपील करता हूं कि कोर्ट को ताला लगा दिया जाए

Javed Pump Prayagraj House Demolished: यूपी के प्रयागराज में हुई हिंसा के मामले में रविवार को मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चला और उसे ध्वस्त कर दिया गया। अब इस मामले में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी इस कार्रवाई से काफी भड़के हुए नजर आए। उन्होंने कहा, ‘यूपी के सीएम इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बन गए हैं। वह किसी को भी दोषी ठहरा देंगे और उनके घरों को तोड़ देंगे? जो मकान गिराया गया, वह आरोपी की पत्नी के नाम पर है जो मुस्लिम महिला है।’

बता दें कि ओवैसी रविवार को गुजरात के कच्छ में एक रैली कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने प्रयागराज में योगी सरकार द्वारा की गई बुलडोजर कार्रवाई पर निशाना साधा।

ओवैसी ने कहा, ‘एक समुदाय के लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाकर देश के संविधान को कमजोर किया जा रहा है। मैं पीएम मोदी से अपील करता हूं कि कोर्ट को ताला लगा दिया जाए क्योंकि जब सीएम ही ये बात तय करेंगे कि मुजरिम कौन है तो कोर्ट की जरूरत क्या है।’

प्रयागराज में रविवार को मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलाया गया था। जावेद पंप शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शहर के अटाला और करेली क्षेत्र में पुलिस पर पथराव की घटना में मुख्य आरोपी है। जावेद पंप के करेली में अवैध रूप से निर्मित दो मंजिला बंगले पर रविवार को बुलडोजर से कार्रवाई हुई है। 

एसएसपी अजय कुमार ने बताया है कि ध्वस्तीकरण के दौरान पुलिस ने मकान की तलाशी भी ली जिसमें कई तरह की आपत्तिजनक चीजें भी मिली हैं। पुलिस ने बताया कि मोहम्मद जावेद के घर से अवैध असलहे और आपत्तिजनक पोस्टर भी मिले हैं। बरामद सामान में 12 बोर का एक अवैध तमंचा, 315 बोर का एक अवैध तमंचा और कई कारतूस शामिल हैं।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.