2 terrorists killed in Shopian- India TV Hindi
Image Source : FILE
2 terrorists killed in Shopian

Highlights

  • आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकवादी ढेर
  • मारा गया एक आतंकी बैंक मैनेजर की हत्या में था शामिल
  • कुलगाम जिले में 2 जून को हुई थी बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। शोपियां के कांजीलर इलाके में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकवादी मारे गए हैं। 

कश्मीर के आईजीपी ने बताया है कि इस एनकाउंटर में मारे गए एक आतंकी की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है। ये आतंकी कुलगाम जिले में 2 जून को हुई बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था। 

गौरतलब है कि विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के मूल निवासी थे और कुलगाम के मोहनपुरा में बैंक मैनेजर के रूप में सेवाएं दे रहे थे। आतंकियों ने बैंक में घुसकर उन्हें गोलियां मारी थीं। 

इससे पहले आतंकियों ने 31 मई को कुलगाम में एक महिला टीचर रजनीबाला की भी हत्या कर दी थी। आतंकी लगातार जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग कर रहे थे। ऐसे में बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल आतंकी का मारा जाना सेना की तरफ से एक संदेश है कि आतंक फैलाने वाले किसी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।

मंगलवार को श्रीनगर के बेमिना इलाके में भी मारे गए थे आतंकी

मंगलवार को ही ये खबर सामने आई थी कि श्रीनगर के बेमिना इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के 2 आतंकी मारे गए थे। 

कश्मीर के आईजीपी ने बताया था कि मारे गए एक आतंकी की पहचान अब्दुल्ला गौजरी के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का निवासी था। ये आतंकियों का वही ग्रुप था, जो सोपोर एनकाउंटर से भाग निकला था।

पाकिस्तान स्थित आकाओं ने 2 पाकिस्तानी आतंकियों को अमरनाथ यात्रा पर हमला करने के लिए भेजा था। इसमें एक स्थानीय आतंकवादी आदिल हुसैन मीर भी उनका साथ दे रहा था। अब तीनों आतंकी मारे जा चुके हैं। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.