नई दिल्ली: भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले ही टी20 मैच में मेजबानों को शिकस्त दी और हार्दिक पंड्या की कप्तानी में विजयी आगाज किया. दो मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेला जाएगा. दूसरे टी20 मुकाबले में जब भारतीय टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी चाहत होगी कि वह मेजबान टीम को क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज अपने नाम करे.

वहीं, विपक्षी टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी पर समाप्त करना चाहेगी. भारत के लिए पहले टी20 मुकाबले में इक्का-दुक्का खिलाडियों को छोड़ दें तो लगभग सभी खिलाडी रंग में नजर आए थे. वहीं आयरिश टीम के लिए हैरी टेक्टर और क्रेग यंग के अलावा अन्य खिलाडी फॉर्म तलाशते दिखे.

इसे भी देखें, कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की तैयारियों से संतुष्ट- Video

भारतीय टीम के लिए दूसरे टी20 मुकाबले में अगर ऋतुराज गायकवाड़ फिट रहते हैं तो उनका प्लेइंग-XI में खेलना पक्का माना जा रहा है. यही नहीं, वह ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए भी नजर आएंगे. पहले टी20 मुकाबले में गायकवाड़ के अनफिट होने पर दीपक हुड्डा ने किशन के साथ पारी का आगाज किया था.

इसके अलावा तीसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव, चौथे स्थान पर कप्तान हार्दिक पंड्या, पांचवें स्थान पर दीपक हुड्डा, छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक का खेलना पक्का लगा रहा है. कार्तिक टीम में विकेटकीपर की भी भूमिका अदा करेंगे. वहीं, स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर एक बार फिर अक्षर पटेल को टीम में चुना जा सकता है.

यह भी पढ़ें, IRE vs IND: महज 3 विकेट और भुवनेश्वर कुमार तोड़ देंगे 5 दिग्गजों का बड़ा रिकॉर्ड, बुमराह भी रहेंगे निशाने पर

बात करें गेंदबाजी की तो पिछले मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार जबर्दस्त अंदाज में नजर आए थे. वहीं आवेश खान ने भी उनका बखूबी साथ दिया था. पिछले मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले युवा सनसनी तेज गेंदबाज उमरान मलिक हालांकि अपनी लय से भटके हुए नजर आए, लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें एक और मौका दे सकती है. वहीं 31 वर्षीय अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल का आखिरी मुकाबले में भी खेलना कन्फर्म नजर आ रहा है. उन्होंने पहले टी20 मुकाबले में किफायती गेंदबाजी की थी.

वहीं बात करें विपक्षी टीम आयरलैंड के बारे में तो मेजबान टीम में भी शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले. दरअसल बीच सीरीज में अगर किसी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में चुना जाता है तो उसे विपक्षी टीम के खिलाफ जमने में समय लगता है.

दूसरे टी20 मुकाबले के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल.

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंड्रयू मैकब्राइन, क्रेग यंग, जोश लिटिल और कॉनर ओल्फर्ट.

Tags: Hardik Pandya, Hindi Cricket News, Indian Cricket Team, Ireland cricket, Ruturaj gaikwad

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.