IPL में Mohammed Shami

IPL 2022: आई पी एल के दौरान Gujarat Titansके तेज गेंदबाज Mohammad Shami के नाम एक ऐसा Record दर्ज हुआ है, जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा! IPL के इतिहास में अभी तक कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जिसने season के सभी Match खेले हों और उसे पूरे season में कभी बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतरना पड़ा हो ! Mohammad Shami के नाम अब यह अनोखा Record दर्ज हो चूका है ! सभी season के दौरान Gujarat Titans की ओर से Mohammad Shami ने कुल 16 Match खेले. लेकिन इस दौरान उन्हें एक बार भी बल्लेबाजी करने के लिए उतरने की जरूरत नहीं पड़ी है!

एक Match में हालांकि Gujarat Titans ने नौ Wicket गंवाए थे, लेकिन 9वां Wicket आखिरी गेंद पर गिरा था, तो ऐसे में शमी को बल्लेबाजी के लिए नहीं आना पड़ा था! Gujarat Titansने अपने डेब्यू season में ही IPL खिताब पर कब्जा जमा लिया! हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली यह टीम पूरे season में शानदार फॉर्म में नजर आई! लीग राउंड के दौरान Gujarat Titansने 14 में से 10 Match जीतकर सबसे पहले प्लेऑफ का टिकट कटाया था !

क्या हैं  रैना अगले season में CSK में वापसी चाहते हैं :

इसके बाद पहला क्वॉलिफायर Match जीतकर फाइनल में भी सबसे पहले पहुंचने वाली टीम Gujarat Titansही रही ! पूरे season में Gujarat Titans की टीम एक बार भी ऑलआउट नहीं हुई ! लीग राउंड के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए Match में गुजरात ने 20 Over में 9 Wicket पर 156 Run बनाए थे और वह Match भी 8 रनों से अपने नाम ले लिया था !

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.