आईपीएल मीडिया राइट्स की नीलामी के बाद फ्रेंचाइजी टीमों के बारे में बड़ी बात सुनी जा रही है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने खुद एक इंटरव्यू में यह बात कही है. 

IPL Latest News

IPL Latest News (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

IPL Latest News: आईपीएल के मीडिया राइट्स बिकने के बाद अब एक नई बात सामने आ रही है. मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स सहित तमाम आईपीएल टीमें अब विदेशी टीमों से भी क्रिकेट मैच खेल सकती हैं. यह बात बताई है खुद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने. उन्होंने हाल ही में पीटीआई को एक इंटरव्यू दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि 2024 एडिशन से आइसीसी एफटीपी कैलेंडर (ICC FTP) में आइपीएल को बड़ा विंडो दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि आईसीसी के अगल कैलेंडर में आईपीएल के लिए करीब ढाई महीने का एक अलग विंडो होगा. इससे विदेशी खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेना आसान हो जाएगा. बता दें कि आईसीसी का वर्तमान विंडो इस बार के वनडे वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म हो जाएगा. यह वर्ल्ड कप अगले साल (साल 2023) में सितंबर-अक्टूबर में खेला जाएगा. 

इसे भी पढ़ें: IPL Media Rights : 48390 करोड़ रुपये कमाए, अब इससे क्या करेगी BCCI ये भी जान लीजिए

इसी के साथ जय शाह ने एक और बड़ी बात बताई. उन्होंने कहा कि अब आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों के साथ दूसरे देश में फ्रेंडली मैच खेलने पर भी विचार किया जा रहा है. जय शाह ने बताया कि इसके लिए प्रपोजल पर फिलहाल बात चल रही है. इसके अलावा वाइट बॉल क्रिकेट और टेस्ट मैच एक ही समय करवाने पर भी विचार हो रहा है, जिसके लिए 50 खिलाड़ियों के रोस्टर तैयार करने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड वीवीएस लक्ष्मण से भी बात कर रहे हैं कि हमारे रोस्टर में हमेशा 50 खिलाड़ी हो ताकि भविष्य में टेस्ट और वनडे क्रिकेट के लिए दो अलग-अलग भारतीय टीम अलग-अलग देशों में खेल सकें.

आईपीएल फ्रेंचाइजी वाले प्रपोजल की बात सुनकर आईपीएल प्रेमियों में उत्साह है. अगर ऐसा हुआ तो मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, आरसीबी, केकेआर जैसी तमाम टीमें विदेशी टीमों के साथ मैच खेलती नजर आ सकती हैं. 





संबंधित लेख

First Published : 15 Jun 2022, 01:16:49 PM



For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.