मुंबई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस साल दिसंबर के मध्य में 2023 सत्र से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी आयोजित करने की योजना बना रहा है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल नीलामी की तारीख 16 दिसंबर होने की संभावना है. इसमें यह भी कहा गया है कि 2023 आईपीएल सीजन के लिए संभावित कार्यक्रम पर फ्रेंचाइजी के बीच चर्चा की गई है, जिन्हें बीसीसीआई और आईपीएल में अधिकारियों के साथ अनौपचारिक बातचीत के माध्यम से इसका संकेत दिया गया था.

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि, ‘जाहिर है, यह एक मिनी-नीलामी होगी, लेकिन जगह अभी तय नहीं की गई है. साथ ही लीग के लिए तारीखें भी तय नहीं की गई हैं.’ खिलाड़ी की नीलामी के लिए सभी टीम के पास पर्स में 95 करोड़ रुपये होगा, जो पिछले साल की नीलामी से पांच करोड़ रुपये ज्यादा है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में राज्य इकाइयों को लिखा था कि आईपीएल 2023 सामान्य रूप में वापस आ जाएगा, जो कोविड-19 महामारी के कारण पिछले तीन सीजनों में नहीं हुआ था.

VIDEO: बुमराह की गेंद पर बोल्ड होने के बाद फिंच ने किया कुछ ऐसा जिसे देखकर आप भी कहेंगे वाह!

‘पुराने फॉर्मेट में खेली जाएगी आईपीएल’
वर्ष 2020 में कोविड-19 महामारी फैलने के कारण आईपीएल कुछ स्थानों पर ही आयोजित किया गया. वर्ष 2020 में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थानों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खाली स्टेडियमों में किया गया था. वर्ष 2021 में इस टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन चार स्थानों दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया. लेकिन अब महामारी नियंत्रण में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेली जाएगी.

अगले साल शुरू होने वाले महिला आईपीएल पर गांगुली ने कहा, ‘बीसीसीआई वर्तमान में महिला आईपीएल पर काम कर रहा है. हम अगले साल की शुरुआत में पहला सीजन शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं. इस पर अधिक जानकारी नियत समय में होगी.’ महिला आईपीएल के अलावा बीसीसीआई लड़कियों के अंडर-15 एक दिवसीय टूर्नामेंट को 26 दिसंबर से 12 जनवरी के बीच आयोजित करने जा रहा है. इसके मैच बेंगलुरु, रांची, राजकोट, इंदौर, रायपुर और पुणे में खेले जायेंगे.

Tags: BCCI, IPL

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.