IPL 2022 jos butler rr win rcb lost match gt vs rr final IPL 2022: बटलर के जोस से राजस्थान की फाइनल में धमाकेदार एंट्री, RCB चित्त

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम 8 विकेट खोकर 157 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 27 May 2022, 11:09:23 PM

Jos Buttler

Jos Buttler (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल के इस सीजन का आज क्वालीफायर टू मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. राजस्थान की टीम ने आरसीबी को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच गई है. आज के मुकाबले में भी जोस बटलर के बल्ला बोला है. यही वजह है कि राजस्थान की टीम मुकाबला जीतने में सफल हुई है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम 8 विकेट खोकर 157 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत शानदार रही. राजस्थान की टीम से जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल सलामी बल्लेबाजी करने आए. यशस्वी जायसवाल ने 13 गेंद का सामना करते हुए 21 रनों की पारी खेली. इस दौरान जायसवाल के बल्ले से 2 छक्का और 1 चौका देखने को मिला. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने नाबाद 60 गेंदों का सामना करते हुए 106 रनों की शानदार मैच जिताऊ पारी खेली. जोस बटलर के बल्ले से 10 चौके और 6 छक्के देखने को मिले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन 21 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली. देवदत्त पडिक्कल ने 9 रनों की पारी खेली. 

आरसीबी की टीम से विराट कोहली और फॉफ डुप्लेसिस सलामी बल्लेबाजी करने आए. आरसीबी के सलामी बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन विराट कोहली ने आज भी सबको निराश किया है. विराट कोहली 7 रन पर पवेलियन वापस लौट गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस 25 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. रजत पाटिदार ने आज के मुकाबले में भी शानदार पारी खेली है. रजत के बल्ले से 58 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी निकली. 

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने 24 रनों की पारी खेली. महिपाल लोरोर 8 रन पर पवेलियन चलते बने. दिनेश कार्तिक भी 6 रन पर चलते बने. वानिंदु हसरंगा बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. शाहबाज अहमद ने 12 रनों की बदौलत आरसीबी की टीम 158 रन बनाने में सफल हुई है. 

यह भी पढ़ें: IPL के बाद सभी खिलाड़ी जाएंगे NCA, T20 सीरीज से पहले पास करना होगा टेस्ट

राजस्थान के गेंदबाजों की बात करें तो प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मैकॉय ने शानदार गेंदबाजी की है. प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 22 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. ओबेड मौकॉय ने भी 4 ओवर की गेंदबाजी की 23 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. आर अश्विन को भी एक विकेट मिला. ट्रेंट बोल्ट ने भी एक विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की. 





संबंधित लेख

First Published : 27 May 2022, 10:59:50 PM



For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.