रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में ऐसा कारनामा किया है, जो इनसे पहले तीन बल्लेबाज ही आईपीएल इतिहास में ये काम कर सके हैं. 

rajat PATIDAR

rajat PATIDAR (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ मुकाबलों में, जिस खिलाड़ी का नाम एकदम से हाईलाइट हुआ है, वो हैं रजत पाटीदार. आरसीबी के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने लखनऊ सुपर जॉएंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर शानदार शतक जड़ा था और जीत के हीरो बने थे. इसके बाद से ही उनका नाम सोशल मीडिया पर छा गया था. क्वालीफायर-2 में भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रजत पाटीदार ने शानदार अर्धशतक जड़ा था. वह अपनी टीम के सबसे बड़े स्कोरर थे लेकिन टीम को मैच नहीं जीतवा सके. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: गुजरात टाइटंस के लिए महिला क्रिकेटर यशिका ने किया ये काम

अब रजत पाटीदार की बात करें तो उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिया है जो आईपीएल के इतिहास में उनसे पहले सिर्फ तीन और बल्लेबाज कर सके हैं.  रजत पाटीदार ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 54 गेंदों पर 112 रनों की नाबाद पारी खेली तो वह आईपीएल में शतक जड़ने वाले के चौथे अनकैप्ड एवं भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. रजत पाटीदार से पहले सिर्फ तीन ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने अनकैप्ड होते हुए शतक जड़ा हो. 

इसमें मामले में पहला नंबर मनीष पांडे का है. वह आईपीएल में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय एवं अनकैप्ड बल्लेबाज थे. उन्होंने 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाफ 73 गेंदों पर 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 114 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस मैच में RCB को 12 रनों से जीत मिली थी. 

दूसरे नंबर पर नाम आता है पॉल वाल्थटी था. साल 2011 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पॉल वाल्थटी ने 63 गेंदों पर 19 चौके और 2 छक्के की मदद से 120 रनों की नाबाद पारी खेली थी.  उन्होंने 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अपनी टीम को जीत दिलाई थी. वह मैन ऑफ द मैच भी बने थे. 

इस लिस्ट में तीसरा नंबर है देवदत्त पाडिक्कल का. उन्होंने पिछले आईपीएल में यह कारनामा किया था. आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 52 गेंदों पर 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी. उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के जड़े थे. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की थी. 





संबंधित लेख

First Published : 28 May 2022, 08:57:42 PM



For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.