नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लिन को किसी टीम ने नहीं खरीदा था. लेकिन, इंग्लैंड की टी20 लीग वाइटैलिटी ब्लास्ट में वो बल्ले से कहर बरपा रहे हैं. नॉर्थम्प्टनशर की तरफ से खेल रहे लिन ने वूस्टरशर के खिलाफ महज 57 गेंद में नाबाद 113 रन की पारी खेली. इसके साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने सर्वश्रेष्ठ स्कोर की बराबरी कर ली.टी20 ब्लास्ट के इस सीजन में लिन के बल्ले से चौथे मैच में यह दूसरा शतक निकला है. लिन ने बल्ले से इस कदर विरोधी टीम पर कहर बरपाया, इसका अंदाजा उनके छक्के-चौकों की संख्या से लगाया जा सकता है. 113 रन की पारी में इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 8 चौके और 9 छक्के लगाए. उन्होंने चौके-छक्कों से ही 86 रन ठोक डाले.

क्रिस लिन की इस पारी के दम पर नॉर्थम्प्टनशर ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वूस्टरशर की टीम 16.4 ओवर में 147 रन पर ऑल आउट हो गई और नॉर्थम्प्टनशर ने 73 रन से यह मुकाबला जीत लिया. यह नॉर्थम्प्टनशर ने इस सीजन में लगातार तीसरी जीत है. इस मैच में पहले खेलते हुए नॉर्थम्प्टनशर की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम के सलामी बल्लेबाज बेन करन एक रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद क्रिस लिन ने तीसरे नंबर पर खेलने आए जोश कॉब के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 गेंद में 115 रन की पार्टनरशिप कर टीम की जीत की नींव रखी. कॉब ने भी 30 गेंद में 50 रन बनाए.

टिम डेविड ने 10 गेंद पर बनाए 52 रन, टी20 के मैच में बने 400 से अधिक रन, VIDEO

लिन के टी20 ब्लास्ट में सबसे अधिक रन 
क्रिस लिन इससे पहले डर्बीशर के खिलाफ हुए मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे. इसकी कसर उन्होंने वूस्टरशर के खिलाफ आतिशी शतक ठोककर निकाल दी. लिन ने टी20 ब्लास्ट के इस सीजन में अब तक सबसे अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने 7 मैच में 166 के स्ट्राइक रेट और 95 से अधिक के औसत से 379 रन बनाए हैं. वो दो शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं. दोनों ही शतकीय पारियों के दौरान लिन नाबाद लौटे हैं. आईपीएल 2022 में कोई खरीदार नहीं मिलने के साथ ही बिग बैश लीग में भी उन्हें मायूसी हाथ आई थी. बिसब्रेन हीट टीम ने उनका करार आगे नहीं बढ़ाया था. लेकिन, जिस तरह से लिन टी20 ब्लास्ट में बल्ले से धमाल मचा रहे हैं. उससे आने वाले वक्त में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनकी डिमांड बढ़ सकती है और ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए भी वो दावा ठोक सकते हैं.

Tags: Chris Lynn, IPL 2022, T20 blast



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.