आईपीएल-2022 फाइनल (IPL-2022 Final) में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में बटलर के आउट होने से उन टीमों के कप्तानों को भी खुशी हो सकती है, जो इस मैच में खेल ही नहीं रहे थे. 

virat kohli and rohit sharma

virat kohli and rohit sharma (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

IPL 2022 : आईपीएल-2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स को हराकर विजेता बन गई. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद निराशा जनक रहा. वह पॉइंट टेबल में सबसे नीचे रही और आईपीएल इतिहास में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया. वहीं, आरसीबी की टीम भी क्वालीफायर -2 के मुकाबले में राजस्थान की टीम से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस मैच को देखकर खुश हुए होंगे. दरअसल, इस मैच में हार्दिक पांड्या ने जोस बटलर को आसानी से आउट कर दिया. यही नहीं, बटलर शमी और पांड्या की गेंदों पर बड़े शॉट नहीं खेल सके. इससे रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक फायदा होगा. दरअसल, कुछ ही महीनों बाद 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप होगा. इस वर्ल्ड कप में जोस बटलर इंग्लैंड की टीम में ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं.  आईपीएल में जिस तरह से उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी की है, उससे तमाम टीमों को चिंता होगी कि उनके खिलाफ क्या रणनीति बनाई जाए. 

अब आईपीएल फाइनल में जिस तरह हार्दिक पांड्या ने उन्हें आउट किया, उससे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को उम्मीद जगी होगी कि हार्दिक पांड्या, जोस बटलर की कमजोरी पकड़ चुके हैं और उन्हें आउट कर सकते हैं. बता दें कि जोस बटलर ने आईपीएल-2022 में सबसे ज्यादा रन बनाए और ऑरेंज कैप जीता.  उन्होंने पूरी सीरीज में कुल 863 रन बनाए. आईपीएल के इतिहास में एक टूर्नामेंट में इतने रन किसी ने नहीं बनाए. बटलर ने पूरे टूर्नामेंट में 4 शतक भी लगाए. पहले नंबर पर रहे जोस बटलर ने 17 मैच में 863 रन बनाए और 45 छक्के मारे हैं. 





संबंधित लेख

First Published : 30 May 2022, 03:21:19 PM



For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.