हाइलाइट्स

इंग्लैंड के स्पिनर्स ने भारत को दिए बड़े झटके
ओपनर बल्लेबाज डंकले ने खेली बेहतरीन पारी

लंदन. इंग्लैंड की महिला टीम ने अंतिम टी20 मैच में (INDW vs ENGW T20I Series) 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. इस तरह से उसने 3 मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 122 रन ही बना सकी थी. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने सबसे अधिक 33 रन बनाए. जवाब में मेजबान इंग्लिश टीम ने लक्ष्य को 18.2 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. ओपनर बल्लेबाज सोफिया डंकले ने सबसे अधिक 49 रन बनाए. अब दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच 18 सितंबर को होव में होना है.

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 35 रन पर 5 विकेट खो दिए थे. शेफाली वर्मा 5 और स्मृति मंधाना 9 रन बनाकर आउट हुईं. हरमनप्रीत कौर भी 5 रन बनाकर आउट हुईं. 52 रन पर 6 विकेट गिरने के बाद दीप्ति शर्मा और ऋचा घोष ने टीम को संभाला. दीप्ति ने 25 गेंद पर 24 रन बनाए. 9वें नंबर पर उतरीं पूजा वस्त्रकर ने 11 गेंद नाबाद 19 रन बनाकर स्कोर को 120 के पार पहुंचाया.

सोफिया और ग्लेन का जवाब नहीं
भारतीय टीम को बड़ा झटके इंग्लिश टीम के स्पिनर्स ने दिए. बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एकल्सटन ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं लेग स्पिनर साराह ग्लेन ने 3 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. ऋचा घोष ने 22 गेंद पर 33 रन बनाए. 5 चौके जड़े. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने बेहतरीन शुरुआत की. ओपनर बल्लेबाज सोफिया डंकले और डेनियल व्हाट ने 70 रन की साझेदारी की.

पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगा बड़ा झटका, 3 खिलाड़ी चोटिल, 2 को तो इंग्लैंड जाना पड़ा

व्हाट 23 गेंद पर 22 रन बनाकर स्नेह राणा का शिकार हुईं. डंकले ने 44 गेंद पर 49 रन बनाए. हालांकि वे अर्धशतक पूरा नहीं कर सकीं. उन्हें तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकर ने बोल्ड किया. उन्होंने 6 चौका लगाया. एमी जोंस को 3 रन के स्कोर पर राधा यादव ने बोल्ड किया. कप्तान एलिस कैप्से 38 और ब्रोनी स्मिथ 13 रन बनाकर नाबाद रहीं.

Tags: England, Harmanpreet kaur, India Vs England, Indian women cricketer

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.