रिपोर्ट – अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. अगर आप एक दिवसीय क्रिकेट मैच के दीवाने हैं, तो बड़ी खबर यह है कि यूपी की राजधानी लखनऊ में करीब तीन साल बाद लाइव मैच देखने का मौका है, जिसके लिए टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच ओडीआई क्रिकेट मैच 6 अक्टूबर को अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से इकाना स्टेडियम में अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. ऑनलाइन और पेटीएम से बुकिंग शुरू हो चुकी है जबकि ऑफलाइन बुकिंग कुछ दिन बाद शुरू होगी.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का बड़ा मुकाबला 6 अक्टूबर को यहां होने वाला है. यह वनडे इंटरनेशनल मैच दोपहर 1ः30 बजे शुरू होगा और रात में करीब 10 बजे खत्म होगा. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ अंकित चटर्जी की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर शाम 6 बजे से ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है. अगर आप ऑफलाइन बुकिंग करना चाहते हैं तो 2 और 3 अक्टूबर को स्टेडियम के गेट नंबर 2 पर दोपहर 11 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक टिकट खरीद भी सकते हैं.

ये है टिकटों की कीमत

– जनरल स्टैंड के टिकट की कीमत 1200 से लेकर 4500 तक है.
– नाॅर्थ और साउथ प्रेसिडेंशियल गैलरी का टिकट 5000 रुपये का मिलेगा.
– नाॅर्थ प्लैटिनम लॉन की बुकिंग 10,000 और साउथ डायरेक्टर लॉन की बुकिंग के लिए आपको 15,000 खर्च करने पड़ेंगे.
– नाॅर्थ कॉर्पोरेट बॉक्स के टिकट का मूल्य 18,000 है जबकि साउथ कॉर्पोरेट बॉक्स का 20,000.
– साउथ वीआईपी लॉन के टिकट की कीमत 22,000 रुपये है.

टिकट संबंधी ये हिदायतें ध्यान रखें

अगर आप ऑनलाइन टिकट बुक करते हैं तो ध्यान रखिए कि इस टिकट पर केवल आपको ही प्रवेश मिलेगा. यानी न तो आप यह टिकट किसी और को बेच पाएंगे, न ही अपनी जगह किसी और को प्रवेश दिलवा सकेंगे. यह भी गौरतलब है कि पहली बार टिकट पर बारकोड होने वाला है इसलिए उसमें कोई छेड़छाड़ हुई, तो भी प्रवेश पाने में आपको मुश्किल होगी.

Cricket news, Lucknow news, Uttar pradesh, up news, one day international cricket match, Ekana stadium lucknow, India vs South Africa, cricket match online booking, Paytm ticket booking, paytm app download, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, वनडे क्रिकेट मैच, इकाना स्टेडियम

लोकेशन के लिए गूगल मैप इमेज पर क्लिक करें.

क्यों है क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ा मौका?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पिछला ओडीआई नवंबर 2019 में वेस्ट इंडीज़ और अफगानिस्तान के बीच खेला गया था. इस साल 24 फरवरी को यहां भारत बनाम श्रीलंका टी 20 मैच ज़रूर खेला गया लेकिन कोरोना काल के करीब 2 सालों तक यहां कोई मैच नहीं खेला गया. यह भी फैक्ट है कि भारतीय टीम के फैन्स ने अपने चहेते भारतीय क्रिकेटरों को यहां पहले कभी वनडे इंटरनेशनल खेलते नहीं देखा है.

Tags: India vs South Africa, Lucknow news

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.