नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज के लिए स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आराम दिया है. इसके अलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, ऑलराउंडर मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस चोटिल होने की वजह से भारत दौरे से बाहर हो गए हैं. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद मजबूत है. कप्तान एरॉन फिंच के अलावा स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, उप कप्तान पैट कमिंस जैसे मैच विनर प्लेयर टीम में मौजूद हैं.

ऑस्ट्रेलिया को ढूंढना होगा डेविड वॉर्नर का विकल्प
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच पहले ही वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. वनडे क्रिकेट में जल्द ही डेविड वॉर्नर का नया जोड़ीदार देखने को मिलेगा. हालांकि, भारत दौरे पर कंगारू टीम की समस्या अलग है. यहां अभी वॉर्नर का विकल्प का खोजना है. बतौर ओपनर मैथ्यू वेड ही सबसे भरोसेमंद नजर आते हैं.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कर चुके हैं ओपनिंग
वेड ऑस्ट्रेलिया की ओर से 36 टेस्ट, 97 वनडे और 63 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा ले चुके हैं. 34 साल का यह खिलाड़ी अपनी टीम की ओर 16 वनडे और 16 टी20 मुकाबलों में ओपनिंग कर चुका है. दिलचस्प यह है कि उन्होंने वनडे-टी20 में इतने ही मुकाबलों में तीन-तीन अर्धशतक जड़ा है. ओपनिंग करते हुए टी20 इंटरनेशनल में वेड का स्ट्राइक रेट भी बढ़कर 138 का हो जाता है.

लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन के साथ जाएगी कंगारू टीम
डेविड वॉर्नर भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वेड भी उन्हीं की तरह के बल्लेबाज हैं. वैसे टीम के पास स्टीव स्मिथ का भी विकल्प है. स्मिथ आईपीएल के कुछ मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं. हालांकि, एरॉन फिंच ने साफ कर दिया है कि स्मित तीन नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे. वेड आईपीएल में इस साल गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे. उनकी टीम डेब्यू सीजन में ही आईपीएल चैंपियन बनी है. आईपीएल 2022 के फाइनल में वेड तीसरे नंबर पर खेलने उतरे थे. लेकिन वह सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए थे.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11: एरॉन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, एश्टन एगर, एडम जंपा, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड.

T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस (उप कप्तान), टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जंपा.

Tags: Aaron Finch, David warner, India vs Australia, Matthew wade

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.