हाइलाइट्स

इंग्लैंड महिला टीम की पहले टी20 में धमाकेदार जीत
सोफिया-सारा की जोड़ी पड़ी भारत पर भारी
भारतीय महिला टीम को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा

नई दिल्ली. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर पहले टी20 मुकाबले में करारी हार मिली है. चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाएं. इस लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 13 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया है. इंग्लैंड की ओर से सोफिया डंकले ने नाबाद 61 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की लेग स्पिनर सारा ग्लेन ने 23 रन देकर टीम इंडिया के 4 विकेट झटके. सारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इंग्लैंड की कप्तान एमी जोंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए भारत को आमंत्रित किया. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े. मंधाना 20 गेंदों में 23 रन बनाकर ब्रायोनी स्मिथ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गई. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके जड़े. इसके तुरंत बाद सारा ग्लेन ने शेफाली वर्मा को 14 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 15 गेंदों में तीन चौके की मदद से 20 रन की पारी खेली. टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन दीप्ति शर्मा ने बनाएं. वह 24 गेंद में तीन चौके की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद रहीं.

टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 13 सितंबर को डर्बी और तीसरा मुकाबला 15 सितंबर को ब्रिस्टल में खेला जाएगा. इसके बाद 18 सितंबर से दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी होगी.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, जेमिमा रोड्रिग्स, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, राधा यादव, एस मेघना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, दयालन हेमलता, सिमरन दिल बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर) और किरण नवगिरे.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, एस मेघना, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, दयालन हेमलता, सिमरन दिल बहादुर, झूलन गोस्वामी और जेमिमा रोड्रिग्स

Tags: Deepti Sharma, Harmanpreet kaur, India Vs England, Womens Cricket

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.