नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट से वापसी कर रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ (IND vs BAN) दूसरे वनडे के दौरान वे चोटिल हो गए थे. इसके बाद वे टेस्ट सीरीज में नहीं उतर सके. उनकी उंगली में चोट लगी थी. इसके बाद उनके 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज में (IND sv SL) उतरने पर संशय जताया जा रहा है. इस बीच जानकारी के अनुसार, रोहित ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है. अब देखना होगा कि क्या सेलेक्टर्स उन्हें टी20 टीम में जगह देते हैं या नहीं. भारतीय टीम को श्रीलंका से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है. सीरीज के लिए 27 दिसंबर को टीम घोषित हो सकती है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, रोहित शर्मा ने सोमवार सुबह लगभग 15 मिनट तक नेट्स पर बल्लेबाजी की. इसके बाद उन्होंने मुंबई रणजी टीम से मुलाकात भी की. सूर्यकुमार भी टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए रणजी ट्रॉफी का मौजूदा सीजन खेल रहे हैं. उन्होंने अपने पहले ही मैच में हैदराबाद के खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली थी. भारतीय टीम को फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया से 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है. सूर्या सहित कई खिलाड़ियों की नजर इस सीरीज पर है.
” isDesktop=”true” id=”5113635″ >

29 मैच में सिर्फ 3 अर्धशतक
35 साल के रोहित शर्मा का रिकॉर्ड टी20 में शानदार है, लेकिन वे 2022 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. वे 8 पारियों में दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. इस साल उन्होंने टी20 इंटरनेशनल के 29 मैच में 24 की औसत से 656 रन बनाए. वे सिर्फ 3 ही अर्धशतक लगा सके. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 31 मैच में 1100 से अधिक रन बनाए. 2 शतक के अलावा 9 अर्धशतक भी जड़ा. काेहली ने 20 मैच में 781 रन बनाए. एक शतक और 8 अर्धशतक भी लगाया.

IND vs SL: हार्दिक पंड्या को ब्रॉडकास्टर ने बना दिया कप्तान, टीम अभी घोषित तक नहीं हुई, फैंस ने लगा दी क्लास

रोहित के ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें, तो यह बेहतरीन है. वे 407 मैच में 31 की औसत से 10703 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 134 का है. वे 6 शतक और 72 अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं. टी20 इंटरनेशनल में भी उन्होंने सबसे अधिक 4 शतक ठोका है.

Tags: Hardik Pandya, India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Sri lanka, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.