Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 26 Sep 2022, 02:37:16 PM

mohammad shami

Team India (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

IND vs AUS T20 Series: भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 28 सितंबर से शुरू हो रहा है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) के लिए रवाना हो गई है जहां सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. सीरीज से पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लग सकता है. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) अभी भी कोरोना (Covid-19) पॉजिटिव हैं. ऐसे में वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं. 

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मोहम्मद शमी को मौका मिला था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से ठीक पहले वह कोरोना पॉजिटिव हो पाए गए, जिसके बाद उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा. ऐसी संभावनाएं जताई जा रही थी कि मोहम्मद शमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ठीक हो जाएंगे और टीम को ज्वाइन करेंगे. लेकिन अब उनके खेलने को लेकर संशय बरकरार है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतते ही भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान को पछाड़ा

अभी फिट नहीं मोहम्मद शमी

टीम इंडिया से जुड़े एक सूत्रों ने कहा, ‘शमी कोरोना वायरस से उभर नहीं पाए हैं. मेडिकल टीम ने शमी पर नज़र बना रखी है. हमें उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.’

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय में रखा गया है. हालांकि उन्होंने पिछले साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप से कोई भी इंटरनेशनल टी20 मुकाबला नहीं खेले है.. लेकिन मोहम्मद शमी टीम इंडिया के एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और उन्हें अनुभव भी है, इसलिए उन्हें टी20 वर्ल्ड में रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया है. 

टीम इंडिया ने तैयार किया बैकअप प्लान

टीम इंडिया मोहम्मद शमी की ना खेलने की परिस्थिति में बैकअप प्लान भी तैयार कर लिया है. अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद शमी नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह उमरान मलिक (Umran Malik) को मौका मिल सकता है. 






संबंधित लेख

First Published : 26 Sep 2022, 02:37:16 PM




For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.