हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह द.अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर
बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का किया ऐलान

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. पीठ में दर्द की शिकायत की वजह से वह पहला मुकाबला नहीं खेल पाए थे. शुक्रवार को चयनकर्ताओं ने मोहम्मद सिराज को इस सीरीज के बचे हुए दो मुकाबलों के लिए बुमराह की जगह टीम में जगह दी है.

इससे पहले, बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह खबर भी आई थी कि बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए हैं. हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

क्या बीसीसीआई की लापरवाही या जल्दबाजी? जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप से बाहर होने का कौन जिम्मेदार?

बता दें कि बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से ही कमबैक किया था. वो मोहाली में हुआ इस सीरीज का पहला टी20 नहीं खेले थे. दूसरे और तीसरे मुकाबले में बुमराह तो मैदान में उतरे. लेकिन, गेंदबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. उन्होंने 2 मैच में सिर्फ एक ही विकेट लिया था. इससे पहले, पीठ की चोट के कारण ही बुमराह एशिया कप-2022 नहीं खेल पाए थे.

सिराज ने पिछली बार फरवरी में धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. उन्होंने 5 T20 में 10.45 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए हैं. सिराज को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भी शामिल नहीं किया गया है.
खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई भारत की चिंता, क्या टीम इंडिया के लिए खत्म हो गया T20 वर्ल्ड कप?

सेलेक्टर्स ने मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में चुना है. यह अब तक साफ नहीं है कि बुमराह के टी20 विश्व कप से बाहर होने की सूरत में सिराज रिजर्व खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं.

Tags: India vs South Africa, Jasprit Bumrah, Mohammed siraj, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.