नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 2nd T20) के बीच 5 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार (12 जून) को कटक के बारबती स्टेडियम में खेला जाएगा. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी. भारतीय टीम ने इस मुकाबले के लिए शनिवार को जमकर अभ्यास किया. दूसरी ओर, मेहमान दक्षिण अफ्रीकी टीम की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त को दोगुना करने पर होगी.

सीरीज का पहला टी20 मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था, जहां भारतीय टीम 211 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर पाई थी. भारत को दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से पराजित किया था. प्रोटियाज टीम का यह उसका सबसे बड़ा रन चेज था. तेंबा बावुमा की अगुआई वाली टीम को धमाकेदार जीत दिलाने में डेविड मिलर और रासी वान डेर डुसैन ने अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें:IND vs SA T20I Series Live Streaming: दूसरे मुकाबले में पंत की कप्तानी का टेस्ट, जानें कहां देखें मैच

HBD: बल्ले से ही जुबान से भी ‘स्कोर’ करते थे मियांदाद… अंतिम गेंद पर छक्का अब तक नहीं भूले भारतीय

कैसा रहेगा मौसम?
कटक समुद्र किनारे बसा एक तटीय शहर है. रविवार को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हालांकि मैच शाम को सात बजे से खेला जाएगा, ऐसे में शाम के समय तापमान गिरकर 30 डिग्री तक पहुंच सकता है. शाम चार बजे 22 प्रतिशत बारिश की संभावना है. दिन के किसी भी समय गरज के साथ 10 प्रतिशत बारिश का अनुमान है.

पिच रिपोर्ट
पिच की बात करें तो यह गेंदबाजों के मुफीद रहने वाली है. फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले टी20 मैच की तरह यहां हाई स्कोरिंग मुकाबले की कम उम्मीद है. मैच जैसे जैसे आगे बढ़ेगा, पिच स्लो होती जाएगी. ऐसे में स्पिनर का रोल अहम रहने वाला है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी.

भारत ने बारबती स्टेडियम में 2 टी20 मैच खेले हैं
भारतीय टीम ने कटक के बारबती स्टेडियम में अभी तक दो टी20 मैच खेले हैं. टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां हार मिली है. प्रोटियाज टीम ने 2015 में भारत को 6 विकेट से हराया था जबकि 2017 में मेजबान टीम इंडिया ने श्रीलंका को 93 रन से रौंदा था.

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, Ind vs sa, India vs South Africa, Rishabh Pant, Team india, Weather forecast

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.