नई दिल्ली. आज टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज टी-20 सीरीज का तीसरा मैच खेलेगी. दोनों टीमों की भिड़ंत आज शाम 7 बजे विशाखापट्टनम में होगी. सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पीछे है आज का मैच टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति वाला है. अगर भारतीय टीम आज हार जाती है तो सीरीज हाथ से निकल जाएगी. ऐसे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने बताया है कि भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता क्या है. किस वजह से टीम इंडिया दूसरे टी-20 में जीत दर्ज नहीं कर सकी.

जहीर खान के मुताबिक दूसरे टी-20 में टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण था कि जो मौके टीम ने जीत के लिए बनाए उनका फायदा नहीं उठा सकी. भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में 3 विकेट लेकर भारत की जीत की नींव रख दी थी. मैच में भुवनेश्वर ने सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके बावजूद भी टीम इंडिया मैच जीत नहीं सकी. जहीर ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, ‘यह चिंता की बात है’, आप (टीम इंडिया) ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार करते हैं जहां से आप मैच जीत सकते हैं लेकिन आप ऐसा नहीं कर पाते. जब ऐसा होता है तो आपके जोश और खेलने के तरीके पर बुरा असर पड़ता है. वर्ल्ड कप से पहले आप ऐसा नहीं चाहेंगे.’

भारत के लिए इस सीरीज में रोहित शर्मा, केएल राहुल और कोहली जैसे खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. इस पर जहीर खान ने कहा कि जीतने की आदत इस बात पर निर्भर नहीं होती कि आपके लिए फील्ड पर कौन खेल रहा है. इन तीन बल्लेबाजों के अलावा जसप्रीत बुमराह भी टीम का हिस्सा नहीं है और दूसरे टी-20 में उनकी कमी टीम इंडिया को खली.

फिलहाल भारतीय टीम पहले दो मैच हारकर सीरीज में 2-0 से पिछड़ रही है. इसलिए, टीम आज के मैच में जीत दर्ज कर सीरीज को जीवित रखना चाहेगी. पहले दो मैच हारने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में क्या बदलाव किए जाएंगे. पिछले मैच में भारतीय टीम ने कोई बदलाव नहीं किया था लेकिन इस मैच में टीम में बदलाव लगभग तय माना जा रहा है.

Tags: Icc T20 world cup, Ind vs sa, Zaheer Khan

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.