इंदौर. भारत के पूर्व क्रिकेटर डोड्डा गणेश ने मंगलवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत के प्रयोग की आलोचना की. क्लीन स्वीप से बचने के लिए दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले में भारत को 49 रनों से शिकस्त दी. भारत ने फाइनल मैच के लिए अपने स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया और दिनेश कार्तिक व ऋषभ पंत को कुछ खेल का समय देने के लिए अपनी बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव किए. दरअसल, पहले दो मैचों में कार्तिक और पंत को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था.

हालांकि 228 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को राहुल और कोहली की कमी निश्चित तौर पर खली. राहुल की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत करने वाले पंत ने एक-दो शानदार छक्के लगाए, लेकिन उसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे. वह 14 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए. जबकि श्रेयस अय्यर को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, लेकिन वह इस मौके को भुनाने में सफल नहीं हो सके और सिर्फ 1 पर पवेलियन लौट गए.

VIDEO: सूर्यकुमार यादव के फॉर्म को लेकर ‘चिंता’ की बात पर हंस पड़े रोहित शर्मा

टीम इंडिया द्वारा किये जा रहे प्रयोग की गणेश हमेशा आलोचना करते रहे हैं और उन्होंने कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि राहुल और कोहली टी20 विश्व कप के लिए लाइन-अप में निश्चित हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘तो प्रयोग उलटा पड़ गया. आश्चर्य है कि राहुल और कोहली के स्थान पर इस खेल में अय्यर और पंत को खेलाकर भारत ने क्या हासिल किया, जिनका विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है. डीके पहली पसंद हैं. इसलिए इस प्रयोग का तकनीकी रूप से कोई मतलब नहीं था.’

Tags: India vs South Africa, Rohit sharma, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.