हाइलाइट्स

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीती
साउथ अफ्रीका सीरीज वर्ल्ड कप के लिए है अहम

गुवाहाटी. असम क्रिकेट संघ (ACA) ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 अक्टूबर को होने वाले टी20 मैच में (IND vs SA) बारिश होने की दशा में समय का कम से कम नुकसान सुनिश्चित करने के लिए बड़े इंतजाम किए हैं. यहां भारत और श्रीलंका के बीच जनवरी 2020 में खेला गया पिछला मैच भारी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. एसीए सचिव देवजीत सैकिया ने कहा कि गुवाहाटी में सर्दियों के मौसम में अप्रत्याशित बारिश हुई और यही वजह है कि 2020 में मैच रद्द करना पड़ा था. मालूम हो कि टीम इंडिया (Team India) के लिए यह सीरीज अहम है. इसके बाद टीम को टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है.

देवजीत सैकिया ने कहा, ‘2 अक्टूबर को बारिश का पूर्वानुमान नहीं है, लेकिन मौसम के बारे में कोई नहीं जानता है. हमने सारे इंतजाम किए हैं.’ एसीए ने 2 बेहद कम वजन के पिच कवर्स अमेरिका से मंगवाए हैं और उसके पास पहले ही से 20 कवर हैं. सैकिया ने कहा कि इन कवर्स के इस्तेमाल से पानी या नमी पिच के भीतर नहीं जाएगी. बीसीसीआई के मुख्य क्यूरेटर को 16 सितंबर को यह मैदान दिया गया था.

39000 है स्टेडियम की क्षमता
सैकिया ने कहा कि इस मैच में मैदान खचाखच भरा रहने की उम्मीद है और ऑनलाइन टिकटों की बिक्री के पहले चरण में रूझान बहुत अच्छा रहा है. उन्होंने कहा कि पहले चरण के सारे टिकट बिक गए और अब 26 सितंबर को दूसरे चरण की बिक्री शुरू होगी. स्टेडियम की क्षमता 39000 है, जिनमें से 8000 विभिन्न एजेंसियों, प्रदेश ईकाई , प्रायोजकों और अन्य अतिथियों को निशुल्क पास दिए जाएंगे. सैकिया ने कहा कि दुर्गापूजा और गांधी जयंती के साथ पड़ने के कारण मैच में भीड़ के मैनेजमेंट के अतिरिक्त उपाय किए जाएंगे.

भारत ने वर्ल्ड चैंपियन को हराकर 5 बड़े काम पूरे किए, टी20 वर्ल्ड कप में भी रचेंगे इतिहास

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीती है. उसने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. सीरीज के पहले मैच में हार के बाद भारतीय टीम ने बेहतरीन वापसी की. अब टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी.

Tags: Assam news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, South africa, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.